Vindu Dara Singh Birthday: जानिए ‘बिग बॉस 3’ विनर और रील लाइफ हनुमान जी की जिन्दगी से जुड़ी ये खास बातें

5/6/2023 9:28:00 AM

मुंबई। महान पहलवान-एक्टर दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में एक प्रसिद्ध व्यक्ति हैं। 6 मई को जन्मे, उन्होंने अपने प्रभावशाली प्रदर्शन और जीवन से बड़े व्यक्तित्व के साथ लोगों के दिलों में अपनी छाप छोड़ी है। जबकि कई लोग उन्हें एक लोकप्रिय एक्टर और ‘बिग बॉस 3’ के विजेता के रूप में जानते हैं, क्या आप जानते हैं कि विंदू बचपन से ही एनंटरटेंमेंट में रुचि रखते थे? उनके जन्मदिन पर, विंदू दारा सिंह के जीवन के बारे में कुछ खास बातों पर एक नज़र डालें।

PunjabKesari

  1. विंदू ने 1970 की पंजाबी फिल्म ‘नानक दुखिया सब संसार’ के साथ एक चाइल्ड एक्टर के रूप में अपने शोबिज करियर की शुरुआत की।
  2. मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से डिग्री हासिल करने के बाद, विंदू ने एक्टिंग के अपने जुनून को आगे बढ़ाने का फैसला किया।
  3. उन्होंने 1996 में पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में एक नायक के रूप में अपनी शुरुआत फिल्म ‘रब्ब दियान रखन’ से की, जिसमें दारा सिंह और फराह नाज़ ने भी एक्ट किया। ‘रब्ब दियान रखन’ का निर्देशन भी दारा सिंह ने किया था।
  4. 1992 की बॉलीवुड फिल्म ‘दीवाना इश्क’ से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। 1994 की फिल्म करण ने एक हीरो के रूप में अपनी शुरुआत की। बाद में, विंदू बड़ी संख्या में फिल्मों में दिखाई दिए, जिनमें ‘सन ऑफ सरदार’, ‘पार्टनर’ और ‘हाउसफुल 2’ शामिल हैं।
  5. उन्होंने 1996 में जानी-मानी एक्ट्रेस तब्बू की बड़ी बहन फराह नाज़ से शादी की। कपल के बेटे का नाम फतेह रंधावा है। फराह और विंदू बाद में 2002 में अलग हो गए।
  6. विंदू ने विष्णु पुराण, जय माँ वैष्णो देवी, और जय गणेश सहित प्रदर्शनों में कई पौराणिक शख्सियतों की भूमिका निभाई है। उनका सबसे प्रसिद्ध प्रदर्शन जय वीर हनुमान में था, जिसमें उन्होंने भगवान हनुमान को अपने पिता की याद दिलाने वाले तरीके से चित्रित किया था।
  7. 2005 में, विंदू ने एक रूसी मॉडल और व्यवसायी महिला दीना उमारोवा से शादी की, जिसके साथ उनकी एक बेटी है जिसका नाम अमेलिया रंधावा है।
  8. 2009 में, विंदू दारा सिंह ने लोकप्रिय रियलिटी टीवी शो, बिग बॉस के तीसरे सीज़न में भाग लिया। वह संस्करण के विजेता के रूप में उभरे और रातोंरात एक घरेलू नाम बन गए। रियलिटी शो में उनकी बुद्धि, हास्य और आकर्षण के लिए उनकी प्रशंसा की गई।
  9. विंदू ने पावर कपल और चक धूम धूम जैसे रियलिटी शो में जज के रूप में भी काम किया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi


Recommended News

Related News