एक्ट्रेस विमी की अपने पति की वजह से हुई ज़िंदगी बर्बाद ,जाने कैसे

8/23/2017 2:19:44 PM

मुंबई: 70 के दशक की बॉलीवुड एक्ट्रेस विमी (Vimi) ने फिल्मी परदे पर काफी राज किया। विमी की खूबसूरती और अदाओं का हर कोई दीवाना था। विमी की आज डेथ एनिवर्सरी है। 40 साल पहले आज ही के दिन विमी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

विमी अप्सराओं जैसी खूबसूरती थी लेकिन उन्होंने अपनी जिंदगी में बहुत दर्द सहे। फिल्मों में आने से पहले ही विमी शादीशुदा थीं, लेकिन इससे विमी के फिल्मी करियर पर कोई फर्क नहीं पड़ा। पहली ही फिल्म 'हमराज' से वो रातों रात स्टार बन गईं। देखते ही देखते उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई और सभी हिट रहीं। निर्माता-निर्देशक विमी को अपनी फिल्मों में लेने के लिए उनके घर के चक्कर तक काटने लगे। 

विमी के फिल्मी करियर

खबरों की मानें तो विमी का करियर अच्छा चल रहा था लेकिन उसमें उनके पति ने रुकावट डालनी शुरू कर दी। विमी के पति उन्हें काफी प्रताड़ित करते थे। यहां तक कि विमी को कौन सी फिल्म करनी चाहिए या नहीं, यह सब विमी के पति तय करते। पति की वजह से उनका स्टाडम कम होने लगा। इससे तंग आकर विमी अपने पति से अलग हो गईं लेकिन पति की वजह से उनकी जो छवि धूमिल हुई उससे उनके करियर पर काफी असर पड़ा। फिल्ममेकर उनसे कतराने लगे और विमी को फिल्में मिलना बंद हो गईं, जिससे विमी के पास ना तो कोई इमोशनल सपोर्ट बचा और ना ही प्रोफेशनल। काम ना मिलने की वजह से विमी आर्थिक तंगी का शिकार हो गईं, लेकिन इससे भी बुरा तो तब हुआ जब विम्मी ने कई प्रोड्यूसरों से आर्थिक मदद मांगी और सभी ने इंकार कर दिया। 

कहा जाता है कि एक वक्त पर जिस हीरोइन के फिल्म में होने से ही फिल्म हिट हो जाती थी, बाद में उस हीरोइन को ही फिल्मों के लाले पड़ गए और जो बची-खुची फिल्में रिलीज हुईं वो भी फ्लॉप हो गईं। विमी की निजी जिंदगी भी काफी बुरे दौर से गुजर रही थी। आर्थिक तंगी के कारण विमी को अपना वो बंगला भी छोड़ना पड़ा जिसमें वो रह रहीं थीं। आर्थिक तंगी की वजह से विम्मी ने खुद को वेश्यावृति के हवाले कर दिया था और इससे उनका बचा करियर भी बर्बाद हो गया। आखिर एक दिन यह हीरोइन इस दुनिया को छोड़कर चली गई। बताया जाता है कि आखिरी दिनों में उनके पास इतने पैसे भी नहीं थे कि उनकी शव यात्रा निकाली जाए और उनकी लाश को एक ठेले पर डालकर ले जाना पड़ा था। उनकी अंतिम यात्रा में बस चार-पांच लोग ही थे।

Konika