विजय संकेश्वर की बायोपिक ''विजयानंद'' इस दिन होगी देशभर में रिलीज

11/9/2022 12:44:21 PM

नई दिल्ली। हाल के दिनों में कन्नड़ फ़िल्म इंडस्ट्री द्वारा बनाई जा रहीं फ़िल्मों की देश-विदेश में ख़ासी चर्चा हो रही है और तमाम दर्शकों द्वारा इन्हें ख़ूब पसंद भी किया जा रहा है। हाल ही में रिलीज़ हुईं 'केजीएफ़' फ़्रेंचाइज़ की भव्य फ़िल्मों के अलावा '777 चार्ली' और 'कंतारा' जैसी अनूठी फ़िल्मों को भी ख़ूब पसंद किया गया। अब बारी है पद्मश्री प्राप्त विजय संकेश्वर पर बनी बायोपिक 'विजयानंद' की जिसे लेकर हाल ही में एक बड़ा ऐलान किया गया है।

 

कन्नड़ फ़िल्म 'विजयानंद' 09 दिसम्बर को देश की पांच भाषाओं - कन्नड़, हिंदी, तमिल, तेलुगू और मलयालम में रिलीज़ की जाएगी। फ़िल्म का निर्देशन रिशिका शर्मा ने किया है जबकि फ़िल्म में विजय संकेश्वर के रोल में निहाल आर. नज़र आएंगे।ग़ौरतलब है कि हाल ही में 'रॉकेट्री', '777 चार्ली', 'कार्तिकेय 2', 'बिम्बिसारा जैसी चर्चित फ़िल्मों का वितरण करनेवाली कंपनी UFO मूवीज़ 'विजयानंद' को भी पैन इंडिया स्तर पर वितरित करने जा रही है। इस फ़िल्म के जरिए VRL फ़िल्म प्रोडक्शन्स फ़िल्म‌ निर्माण के क्षेत्र में भी क़दम रखने जा रही है।

 

विजय संकेश्वर की जीवन यात्रा अपने आप में अद्भुत और रोमांचक रही है। उन्होंने अपने जीवन की शुरुआत बेहद सामान्य ढंग से की थी और उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमी काफ़ी साधारण थी। बाद में अपनी मेहनत और लगन के बूते वो देश के सबसे बड़े व्यावसायिक ट्रक कंपनी के मालिक बने। वे कर्नाटक में एक नामी अख़बार और मशहूर टीवी चैनल भी चलाते हैं। विजय संकेश्वर के बेटे, VRL ग्रुप के अध्यक्ष और VRL फ़िल्म प्रोडक्शन्स के कर्ता-धर्ता आनंद संकेश्वर ने फ़िल्म के बनाये जाने पर अपनी ख़ुशी जताते हुए कहा, "मेरे पिता की बायोपिक के अधिकार ख़रीदने के लिए हमें कई लोगों ने संपर्क किया था, लेकिन फ़िल्म बनाने को लेकर रिशिका शर्मा की लगन और स्क्रिप्ट के अनूठेपन को देखते हुए हमने फ़िल्म के लिए हामी भारी।“

 

इस संबंध में फ़िल्म‌ की निर्देशक रिशिका शर्मा कहती हैं, "इस फ़िल्म का बनना नियति द्वारा निर्धारित था। निहाल आर. ने विजय सर की बायोपिक बनाने की सलाह दी थी।‌ इसके बाद हमने रिसर्च शुरू की और उनकी ज़िंदगी के बहुत सारे अनसुने क़िस्से हमें पता चले। विजय संकेश्वर की कहानी सभी‌ को यकीनन प्रेरित करेगी। अब जब UFO मूवीज़ भी इस फ़िल्म‌ के साथ जुड़ गया है, तो हम देशभर के दर्शकों के सामने इस कहानी को पेश करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं।" फ़िल्म की टीम 19 नवंबर को बेंगलुरु में एक समारोह में ट्रेलर लॉन्च करेगी

 

बता दें कि 'विजयानंद' का संगीत राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके गोपी सुंदर ने दिया है। कीर्तन पुजारी ने इस फ़िल्म को बड़ी ही ख़ूबसूरती के साथ अपने कैमरे में क़ैद किया है जबकि हेमंत ने इस फ़िल्म को संपादित किया है। रिशिका शर्मा ने फ़िल्म का निर्देशन करने के साथ साथ कला विभाग की ज़िम्मेदारी भी संभाली है और इस फ़िल्म के कॉस्ट्यूम भी डिज़ाइन किये हैं। फ़िल्म 'विजयानंद' में भरत बोपन्ना, अनंत नाग, रवि चंद्रन, प्रकाश बेलावड़ी, श्री प्रह्लाद, विनया प्रसाद, अर्चना कॉटिगे और अनीष‌ कुरुविला भी अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Deepender Thakur


Recommended News

Related News