छह फीट गहरी बर्फ में ट्रेनिंग करते नजर आए विद्युत जामवाल, वायरल हुआ वीडियो

6/28/2022 12:51:19 PM

मुंबई. विद्युत जामवाल ने अपनी सीमाओं को पार करके यह साबित कर दिया है की अपनी ट्रेनिंग पूरी करने के लिए वह कोई भी बंधन तोड़ सकते हैं। हमेशा अपनी शारीरिक और मानसिक सीमाओं को आगे बढ़ाने के अभियान पर, एक्शन सुपरस्टार ने साबित कर दिया कि कोई भी उनके जैसा प्रशिक्षण क्यों नहीं ले सकता है। खुदा हाफिज एक्टर का एक वीडियो सामने आया है, जो हिमालय की बर्फ में छह फीट गहरी बर्फ में ढके खड़े नजर आ रहे हैं। अविश्वसनीय बात यह है कि भारतीय कलारीपयट्टू योगी हिमालय की बर्फ में दबे होते हुए अपनी ट्रेनिंग कर रहे हैं। वीडियो में उन्हें श्वास को नियंत्रित करने के लिए क्रियाओं की एक सीरीज करते हुए देखा जा सकता है। 


कड़ाके की ठंड में एक्टर अपने कंधों पर चोट के निशान के साथ बर्फ से बाहर निकलते हैं। जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने ऐसा क्यों किया, तो उन्होंने बताया कि प्रत्येक मार्शल आर्टिस्ट को शारीरिक क्षमताओं के विभिन्न स्तरों की परीक्षा लेनी पड़ती है और इस तरह का ध्यान एक नए क्षेत्र को मुकाम देना उनका तरीका है। उनकी शांति कलारीपयट्टू में हासिल की गई दक्षता की डिग्री को बयां करती है।


 जामवाल जल्द ही तीन घंटे का एक विस्तृत वीडियो जारी करेंगे कि कैसे मन के माध्यम से श्वास और श्वास के माध्यम से मन को नियंत्रित किया जाए। यह अपने यूट्यूब चैनल पर आंतरिक आत्मा से आत्मसमर्पण करने और उपचार करने की स्टेप बाय स्टेप प्रक्रिया पर आधारित होगा। उन्होंने पहले महामारी के दौरान अपने चैनल के माध्यम से एक लाख से अधिक लोगों को स्वस्थ किया है। यह देखना रोमांचक होगा कि वह अपने प्लेटफार्म पर उपचार के कौन से नए तरीकों को सामने लाते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Vidyut Jammwal (@mevidyutjammwal)

सीमा को आगे बढ़ाना विद्युत के जीवन का एक निरंतर विषय रहा है। वह अक्सर सोशल मीडिया पर खतरनाक स्टंट करते हुए खुद के वीडियो पोस्ट करते हैं और उन्हें दुनिया के शीर्ष मार्शल कलाकारों में से एक के रूप में सूचीबद्ध किया जाता है जिसमे जैकी चैन, जेट ली, ब्रूस ली, जॉनी ट्राई गुयेन, स्टीवन सीगल, डोनी येन और टोनी जा भी शामिल हैं।


विद्युत जामवाल अपनी आने वाली फिल्म खुदा हाफिज चैप्टर 2 अग्नि परीक्षा के प्रमोशन में बिजी हैं जो सिनेमाघरों में 8 जुलाई को दस्तक देगी और आने वाले वक्त में वो आईबी 71 और शेर सिंह राणा में भी नज़र आएंगे।

Content Writer

Parminder Kaur