कभी मनहूस बताकर फिल्मों से बाहर कर दी गईं थीं विद्या, आज कई एक्ट्रेसेस के लिए हैं बड़ी प्रेरणा

1/1/2020 11:22:01 AM


 

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्ट्रेस विद्या बालन फिल्म इंडस्ट्री में अपने हॉट अंदाज के लिए जानी-जाती हैं। एक्ट्रेस के कातिलाना अंदाज को देख फैंस उनकी ओर खिंचे चले जाते हैं। फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से लेकर अपनी बोल्ड अदाओं से फैंस का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस आज अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। विद्या का फिल्मी करियर देखने में जितना हसीन रहा है, शुरूआती दौर में उतना ही उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा। तो ऐसे में जानते हैं उनकी फिल्मी करियर के बारे में कुछ खास बातें...

विद्या बालन का जन्म 1 जनवरी 1979 को मुंबई में हुआ था। मुंबई में ही उन्होंने अपनी सारी पढ़ाई कम्पलीट की। उन दिनों विद्या एक्ट्रेस शबाना आजमी और माधुरी दीक्षित की बहुत बड़ी फैन थीं और उन्हीं की तरह बड़ी एक्ट्रेस बनना चाहती थी।

एक्ट्रेस ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत साल 1995 में एकता कपूर के कॉमेडी सीरियल 'हम पांच' से की थी। इस सीरियल में विद्या राधिका के रोल में नजर आईं थी। टीवी सीरियल्स के बाद एक्ट्रेस ने फिल्मों में अपना करियर बढ़ाना चाहा।

'हम पांच' पर कई साल काम करने के बाद उन्होंने एक बंगाली फिल्म भालो ठेको में काम किया। इसके बाद  एक्ट्रेस फिल्म चक्रम में मोहनलाल के अपोजिट रोल ऑफर हुआ। लेकिन ये फिल्म बन नही पाई और मलयालम सिनेमा को बहुत बुरा लगा।

फिल्म का पोस्टपोन होने का कारण विद्या को ही ठहराया गया और उन्हें फिल्म से रिप्लेस कर दिया गया।


फिल्मों में मिली रिजेक्शन को लेकर एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में भी खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि कई मलयालम फिल्मों से उन्हें अचानक बाहर कर दिया जाता था। मेरी ब्यूटी को लेकर कई तरह का मजाक उड़ाया जाता था। एक्ट्रेस ने बताया कि इस एक बार उन्होंने इस बात से दुखी होकर शीशा देखना भी बंद कर दिया था।


उन्होंने बताया कि, एक बार मैं और मेरे पिता फिल्म प्रोड्यूसर से मिले, तो उन्होंने हमें कई क्लिप्स दिखाए और कहा, इन एक्ट्रेस को देखिए, क्या ये इन एक्ट्रेसेस जैसी दिखतीं हैं? उन्होने कहा मैं ही इसे फिल्मों में नहीं लेना चाहता था, लेकिन डायरेक्टर के कहने पर इसे ले लिया। 

साल 2005 में एक्ट्रेस ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा। उनकी पहली फिल्म परिनीता थी जिसमें वो सैफ अली खान के साथ नजर आईं थी। एक्ट्रेस ने धीरे-धीरे फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी धांस जमाई कि हर कोई उनकी फिल्मों का दीवाना हो गया। एक्ट्रेस फिल्मों में अपने बेहद हॉट अंदाज के लिए भी जानी जाती हैं।

 

इसके बाद इन्होंने लगे रहो मुन्ना भाई, गुरू, हे बेबी, भूल भुलैया, इशकिया, द डर्टी पिक्चर, नो वन किल्ड जेसिका, कहानी, हमारी अधूरी कहानी, तुम्हारी सुल्लू और मिशन मंगल जैसी फिल्में कई सुपरहिट फिल्मों के काम किया और छा गईं। 


विद्या और सिद्धार्थ की पहली मुलाकात फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के बैक स्टेज पर हुई। वहीं दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई और दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। 14 दिसंबर 2012 में एक्ट्रेस ने सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी कर ली। सिद्धार्थ एक बड़े बिजनेसमैन प्रोड्यूसर और The Walt Disney Company के मैनेजिंग डायरेक्टर के डायरेक्टर हैं। बता दें जहां विद्या बालन की ये पहली शादी थी वहीं सिद्धार्थ इस बार तीसरी बार शादी के बंधन में बंध गए थे। दोनों की शादी ने सभी को हैरानी में डाल दिया। 

Edited By

Vikas Sharma