विधु विनोद चोपड़ा की ''12वीं फेल'' ने फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में 12 नॉमिनेशन्स किए हासिल

1/16/2024 5:48:53 PM

नई दिल्ली। विधु विनोद चोपड़ा की 12 वीं फेल को पूरे देश से खूब प्यार मिला है। विक्रांत मैसी और मेधा शंकर स्टारर इस फिल्म ने दर्शकों के दिलों में एक अलग जगह बनाई है और सिनेमाघरों में सफलतापूर्वक चल रही है। इसे आईएमडीबी पर 10 में से 9.2 की रेटिंग के साथ हाईएस्ट रेटिंग  मिली है, और फिल्म साल की बेस्ट फिल्मों की कई लिस्ट में टॉप पर है। इस प्यार और तारीफ के साथ फिल्म ने शानदार 12 नॉमिनेशन्स हासिल करके फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में अपनी मजबूत मौजूदगी का एहसास कराया है।

अवॉर्ड्स सीजन आ चुका है और ऐसा लगता है कि 12 वीं धूम मचाने के लिए तैयार है। एक धमाके के साथ साल की शुरुआत करते हुए, फिल्म ने फिल्मफेयर अवार्ड्स में 12 कैटेगरीज में नॉमिनेशन्स हासिल किए है जिसमें बेस्ट फिल्म, बेस्ट निर्देशक - विधु विनोद चोपड़ा, बेस्ट फिल्म क्रिटिक्स, बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स, बेस्ट स्क्रीनप्ले - विधु विनोद चोपड़ा, बेस्ट डायलॉग्स - विधु विनोद चोपड़ा, बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर - शांतनू मोइत्रा 12 वीं फेल, बेस्ट सिनेमैटोग्राफी - रंगराजन रामाबद्रन 12 वीं फेल, बेस्ट प्रोडक्शन डिज़ाइन - प्रशांत बिडकर - 12 वीं फेल, बेस्ट कॉस्टयूम डिज़ाइन - माल्विका बजाज 12 वीं फेल, बेस्ट साउड डिजाइन - मानव श्रोत्री 12 वीं फेल, बेस्ट एडिटिंग - जस्कुवर सिंह कोहली, वीवीसी 12 वीं फेल शामिल है।

सच्ची कहानी पर आधारित 12वीं फेल उन लाखों छात्रों के संघर्ष पर आधारित है जो यूपीएससी प्रवेश परीक्षा देते हैं। लेकिन साथ ही, यह उस एक परीक्षा से आगे निकल जाती है और लोगों को असफलता की स्थिति में हिम्मत न हारने और रि-स्टार्ट के लिए प्रोत्साहित करती है।

विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित यह फिल्म अब हिंदी, तमिल और तेलुगु सिनेमाघरों में चल रही है।

Content Editor

Varsha Yadav