विक्की कौशल की ''सरदार उधम'' और विद्या बालन की ''शेरनी'' Oscars 2022 के लिए नॉमिनेट, 14 फिल्मों की शॉर्ट लिस्ट में हुईं शामिल

10/22/2021 11:02:02 AM

मुंबई. अगले साल 27 मार्च, 2022 को लॉस एंजिल्स कैलिफोर्नियां में 94वें अकेडमी यानी ऑस्कर अवॉर्ड्स का आयोजन किया जाना है। बॉलीवुड की दो फिल्में 'ऑस्कर 2022' के लिए नॉमिनेट हुई हैं। विक्की कौशल की फिल्म 'सरदार उधम' और दूसरी विद्या बालन की फिल्म 'शेरनी' है। ये दो फिल्में उन 14 फिल्मों की शॉर्ट लिस्ट में शामिल हैं जिनमें से फाइनली किसी एक को ही इंडिया की तरफ से ऑफिशल एंट्री मिलेगी।

PunjabKesari
विद्या बालन ने फिल्‍म शेरनी में फॉरेस्ट ऑफिसर की भूमिका में नजर आईं। एक्ट्रेस के काम की खूब तारीफ हुई। विद्या बालन के अलावा फिल्म में शरत सक्सेना, मुकुल चड्ढा, विजय राज, इला अरुण, नीरज काबी और ब्रिजेन्द्र काला जैसे स्टार्स भी नजर आए। 

PunjabKesari
वहीं विक्की कौशल फिल्म 'उधम सिंह' को लोगों का खूब प्यार मिल रहा है। विक्की के काम की भी खूब सहारना की जा रही है। 'उधम सिंह' देश के सच्चे शूरवीर और क्रांतिकारी की कहानी है, जो 1919 में हुए जलियांवाला बाग कांड का बदला लेने के लिए इंग्लैंड तक पहुंच गए थे और भीड़ के सामने अंग्रेज ऑफिसर के सीने को गोलियों से छलनी कर दिया था। शूजीत सरकार ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur


Recommended News

Related News