Birthday Special: मुंबई की चॉल में पैदा हुए Vicky Kaushal, ऐसे बने बॉलीवुड के दमदार कलाकार

5/16/2023 9:49:38 AM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग से अपनी पहचान बनाने वाले एक्टर विक्की कौशल आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। वैसे तो विक्की ने अपनी अदाकारी से सभी को चौंकाया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह कैसे इस इंडस्ट्री में आए। आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें। 

 

विक्की कौशल का जन्म मुंबई के मलाड में हुआ था। उस वक्त उनका परिवार चौल में रहा करता था। वैसे तो उनके पिता बॉलीवुड में जाने-माने एक्शन डायरेक्टर है। लेकिन उन्होंने भी ये मुकाम हासिल करने में कड़ी मेहनत करनी पड़ी। इसी की वजह से विक्की भी अपने पिता के नक्शे कदमे पर चलने लगे और उन्होंने बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने की ठान ली। 

वैसे तो विक्की ने इंजीनियरिंग की हुई है। लेकिन उनका सपना तो एक्टर बनने का था। पिता के चाहते थे कि, बेटा अच्छी पढ़ाई करके अच्छी नौकरी करें। ताकि घर के हालात सुधर सकें। वह नहीं चाहते थे कि, उनकी तरह ही बेटे विक्की को भी बॉलीवुड में धक्के खाने पड़े। लेकिन विक्की ने तो बस एक्टर बनने की थानी थी। उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी कर एक्टिंग की पढ़ाई शुरु की। जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर डेब्यू किया। विक्की ने अनुराग कश्यप के साथ फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर सीरीज में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया। 

इसके बाद विक्की की किस्मत का सितारा चमका और उन्हें पहली फिल्म मिली मसान। इस फिल्म में विक्की ने अपने अभिनय का जौहर दिखाया और सभी को अपनी एक्टिंग का कायल कर दिया। फिल्म छोटे बजट की जरुर थी। लेकिन विक्की की एक्टिंग ने सभी का दिल जीत फिल्म को खूब प्यार दिया। 

इसके बाद विक्की कौशल को 2016 में दो फिल्मों में नजर आए पहली फिल्म थी 'जुबान' और दूसरी फिल्म थी 'रमन राघव 2.0'. इस फिल्म में उनके सामने नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसे मंझे हुए कलाकार थे। हालांकि, विक्की ने जिस खूबसूरती से अपने किरदार को पेश किया दर्शक उनके लिए तालियां बजाने को मजबूर हो गए। बस फिर क्या था विक्की को लगातार बड़ी फिल्मों के ऑफर मिलते चले गए और विक्की बन गए बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकार।

विक्की ने एक के बाद एक 'संजू', 'राजी', 'पिंक, 'मनमर्जियां' और 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' जैसी हिट फिल्में दी। जिसमें से विक्की को उरी के लिए नेशनल अवार्ड से भी नवाजा गया। फिलहाल विक्की अब सारा अली खान के साथ फिल्म जरा हटके जरा बचके में नजर आने वाले हैं। ये फिल्म 2 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

kahkasha


Recommended News

Related News