B''day spcl: मुंबई के चॉल में बीता विक्की कौशल का बचपन, एक्टिंग में करियर बनाने के लिए ठुकरा दिए थे कई जॉब ऑफर्स

5/16/2020 12:29:56 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. फिल्म 'उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक' से लोगों का दिल जीतने एक्टर विक्की कौशल का आज बर्थडे है। एक्टर 16 मई को अपना 32वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उरी, राजी, गैंग्स ऑफ वासेपुर और भूत जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके एक्टर का करियर देखने में जीतना हसीन हैं, उतना ही उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कई पापड़ बेलने पड़े। तो चलिए जानते हैं एक्टर के खास दिन पर उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें...

बता दें विक्की कौशल का जन्म मुंबई के एक चॉल में हुआ था। विक्की के पिता बॉलीवुड में अपनी स्टंटबाजी के लिए जाने जाते हैं और उन्हों कई फिल्में भी डायरेक्ट की हैं, लेकिन उनके पिता को भी नाम कमाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा है। विक्की के पिता हमेशा चाहते उनका बेटा अच्छी पढ़ाई करें और लाइफ में कुछ बड़ा बने। वहीं विक्की भी बचपन से ही एक फिल्म स्टार बनना चाहते थे।


उन्होंने एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए कई जॉब ऑफर्स को ठुकरा दिया था। इसके लिए उन्होंने  'किशोर नमित कपूर एक्टिंग एकेडमी' से एक्टिंग की पढ़ाई की और बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने निकल पड़े।  


ये मंजिल पाने के लिए विक्की ने की फिल्मों के ऑडिशन दिए, जहां उन्हें काफी समय तक रिजेक्शन मिलता रहा। 5 साल के रिजेक्शन से गुजरने के बाद आखिर उन्हें उनकी मंजिल का रास्त दिख ही गया।

करियर के शुरूआती दिनों में विक्की ने अनुराग कश्यप के साथ फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था। इसके बाद अनुराग कश्यप ने विक्की को एक फिल्म 'लव शव ते चिकन खुराना' में छोटा सा रोल करने का मौका दिया। इसके बाद उन्हें फिल्म 'बॉम्बे बेलवेट' में भी काम करने का एक छोटा ऑफर मिला। साल 2015 में विक्की ने फिल्म 'मसान' में काम किया, जो उनके करियर का टर्निंग पॉयंट बनींं। इस फिल्म में विक्की लीड रोल में नजर आए और इसमें उनके किरदार को भी खूब पसंद किया गया।


'मसान' के बाद विक्की 'जुबान', 'रमन राघव 2.0', 'राजी', 'संजू' जैसी कई फिल्मों में नजर आए। वहीं साल 2019 में आई 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक'को लेकर विक्की 7वें आसमान पर पहुंच गए, इस फिल्म में रिकार्ड तोड़ कमाई की और लोगों को भी ये खूब पसंद आई।


वर्कफ्रंट पर, विक्की के पास कई अपकमिंग फिल्फों के प्रोजेक्ट्स हैं। जल्द ही एक्टर शूजित सरकार की फिल्म में 'उधम सिंह' में नजर आएंगे। इसके अलावा उनके पास करण जौहर की फिल्म 'तख्त' भी है।

 

 

Edited By

suman prajapati