पंचतत्व में विलीन हुए दिग्गज गायक एसपी बालासुब्रमण्यम, 72 गनों की सलामी के साथ दी गई अंतिम विदाई

9/26/2020 5:26:45 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. दिग्गज गायक एसपी बालासुब्रमण्यम बीते शुक्रवार दुनिया से अलविदा कह गए। कल दोपहर को 74 वर्ष की उम्र में देहांत हो गया था। एसपी बाला के निधन से उनके फैंस और बड़े स्टार्स को गहरा सदमा लगा है। गायक को चेन्नई का बाहर रेड हिल्स पर स्थित उनके फार्महाउस में अंतिम विदाई दी गई। दिग्गज के अंतिम संस्कार के वक्त काफी भीड़ जुटी नजर आई।


तस्वीरों में देखा जा सकता है कि बालासुब्रमण्यम को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जा रही है।

उन्हें अंतिम संस्कार के दौरान तमिलनाडु पुलिस ने 72 गनों की सलामी दी है।

उनके पार्थीव शरीर को फूलों और मालाओं के साथ सजाया गया है। मशहूर गायक आखिरी दर्शन के लिए साउथ फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़े नेता और अभिनेता वहां पहुंचे।

अंतिम संस्कार के मौके पर फैंस की भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतज़ाम किए थे। इस दौरान करीब 500 पुलिस कर्मियों को अलर्ट पर रखा गया गया था।

एसपी बालासुब्रमण्यम ने 16 भारतीय भाषाओं में लगभग 40,000 से ज्यादा गाने गाए। उन्हें साल 2001 में पद्मश्री और साल 2011 में पद्मभूषण समेत तमाम खिताबों से सम्मानित भी किया गया था। एस पी बाला सुब्रमण्यम ने सलमान खान कि फिल्मों के लिए भी कई गीत गाए हैं।


बता दें अगस्त के महीने में एसपी बालासुब्रमण्यम कोरोना का शिकार हुए थे। उनका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां वो मौत और जिंदगी की जंग और नहीं लड़ पाए और दुनिया को अलविदा कह गए। 

 

 


 

suman prajapati