कोरोना से जंग हारे कोरियोग्राफर शिवा शंकर, सोनू सूद बोले-''बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर''

11/29/2021 9:52:57 AM

मुंबई: साउथ सिनेमा के दिग्गज कोरियोग्राफर शिवा शंकर मास्टर का निधन हो गया है। उन्होंने 72 की उम्र में 28 नवंबर की रात अंतिम सांस ली। कोरियोग्राफर शिवा शंकर मास्टर पिछले कुछ समय से कोरोनासे संक्रमित थे, जिसके बाद उनके इलाज के लिए उन्हें हैदराबाद के आईजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

PunjabKesari

उनके बड़े बेटे भी कोरोना से संक्रमित हैं और उनका भी इलाज चल रहा है।  तबीयत ज्यादा बिगड़ने की वजह से शिवा शंकर को आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। शिवा शंकर के निधन से साउथ इंडस्ट्री को गहरा झटका लगा।

 

सोनू सूद ने मास्टर गुरु शिवा शंकर के निधन पर अपना दुख जाहिर किया। उन्होंने लिखा- 'शिवा शंकर मास्टर जी के निधन के बारे में सुनकर दिल पूरी तरह टूट गया है। हमने उन्हें बचाने के लिए पूरी कोशिश की, लेकिन भगवान के लिए कुछ और ही प्लान थे। आप हमेशा याद आएंगे मास्टरजी। इस लॉस से उभरने की शक्ति भगवान उनके परिवार को दे। सिनेमा आपको हमेशा याद करेगा सर।'

तेलुगू डायरेक्टर एसएस राजामौली ने भी ट्वीट कर दुख जताते हुए कहा- 'यह जानकर दुख हुआ कि मशहूर कोरियोग्राफर शिवा शंकर मास्टर गारू का निधन हो गया। उनके साथ 'मगाधीरा' में काम करने का अनुभव यादगार रहा। उनकी आत्मा को शांति मिले। उनके परिवार के लिए मेरी संवेदनाएं।'

PunjabKesari

बता दें कि कोरोना से संक्रमित होने के बाद शिवा को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद सोनू सूद उनकी मदद के लिए आगे आए थे। सोनू सूद के अलावा अक्टर धनुष भी शिवा शंकर की मदद को आगे आए थे और उन्होंने भी फाइनैंशल हेल्प की थी। 

PunjabKesari

शिवा शंकर ने लगभग चार दशकों तक टॉलीवुड के आइकोनिक गानों को कोरियोग्राफ किया। शिवा शंकर ने  साल 1970 में अपनी शुरुआत की थी। उन्होंने साउथ सिनेमा के कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया। साल 2011 में शिवा शंकर को नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया। ये अवॉर्ड उन्हें एसएस राजा मौली की फिल्म मगधीरा के लिए मिला था। अपने पूरे करियर में उन्होंने 800 से अधिक गानों को कोरियोग्राफ किया। शिवा शंकर ने तेलुगू और तमिल फिल्मों में कोरियोग्राफी के अलावा एक्टिंग भी की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News