इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं वरुण धवन, दर्द बयां कर बोले- ''बैलेंस खो दिया था, काम पर जाने के लिए...

11/5/2022 5:13:11 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्टर वरुण धवन इन दिनों अपकमिंग फिल्म भेड़िया को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं, जिसका हाल ही में ट्रेलर रिलीज हुआ है। अब फैंस को उनकी फिल्म की रिलीज का इंतजार है। इसी बीच वरुण ने खुद को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है, जिसे जानने के बाद उनके फैंस काफी हैरान हैं।


  

 


दरअसल, एक्टर वरुण धवन वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन नामक बीमारी से जूझ रहे हैं। उन्होंने हाल ही में बताया कि जब उन्हें अपनी बीमारी के बारे में पता चला तो वे शॉक्ड रह गए थे। इस बीमारी से उबरना उनके लिए काफी चैलेंजिंग था। उन्हें शट डाउन महसूस होने लगा था। वहीं कोविड-19 के बाद जब उन्होंने काम पर लौटना चाहा तो ये फेज उनके लिए काफी चैलेंजिंग रहा।

 

वरुण धवन ने बताया कि मैं हमेशा सोचता था कि जिंदगी में बैलेंस बेहद ही जरूरी है, लेकिन मेरा तो यही बिगड़ गया था। इसलिए मैंने खुद को पुश करना शुरू कर दिया था। ‘जुग-जुग जियो’ के लिए मुझे खुद पर दबाव डालना पड़ा था मैं खुद को धकेलता था और उस समय ऐसा लगता था जैसे मैं किसी इलेक्शन में पार्टिसिपेट कर रहा हूं। मुझे नहीं पता था कि मैं इतना स्ट्रेस और प्रेशर में क्यो था।

वरुण धवन ने कहा, मै कुछ ही दिनों में अपनी बीमारी का आदी भी हो गया। फिर मैंने सोचा कि बैलेंस जरूरी है इसके बाद मैंने खुद को पुश किया। मुझे ये लगता है कि हम इस दुनिया में किसी ना किसी मकसद से आए हैं। मैं उसी मकसद की तलाश में हूं।

क्या है वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन बीमारी
वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन बीमारी जिस व्यक्ति को होती है उसके कान के अंदर का बैलेंस सिस्टम बिगड़ जाता है। कान के भीतर वेस्टिबुलर सिस्टम हमारी आंख के साथ वर्क करता है ये हमारी मसल्स को बैलेंस करता है। अगर ये गड़बड़ा जाए तो कान से सुनाई देने वाली चीजें दिमाग तक सही तरीके से नहीं पहुंचती हैं। इस कंड़ीशन में मरीज को काफी परेशानी होती है यहां तक कि उसे चक्कर भी आने लगते हैं।

Content Writer

suman prajapati