Chandigarh Kare Aashiqi: वाणी कपूर ने Trans woman एक्ट्रेस को लेकर कही ये बात

12/13/2021 3:44:02 PM

नई दिल्ली। अभिनेत्री वाणी कपूर अपने अभिनय कौशल और 'चंडीगढ़ करे आशिकी' में पर्दे पर एक ट्रांस-वुमन की भूमिका निभाने के अपने साहसिक निर्णय के लिए अविश्वसनीय रूप से सकारात्मक समीक्षाओं के आधार पर काम कर रही हैं। मानवी बराड़ की भूमिका को संवेदनशील रूप से चित्रित करने के लिए उन्हें सर्वसम्मत प्रशंसा मिली है, जो एक ट्रांस-महिला है जो अपने अधिकारों के लिए खड़ी होती है और लड़ती है। वाणी को उम्मीद है कि चंडीगढ़ करे आशिकी का प्रभाव फिल्मों में ट्रांसजेंडर समुदाय के भविष्य के प्रतिनिधित्व को सक्षम करने में है। वाणी कहती हैं, "मेरे लिए, जब चंडीगढ़ करे आशिकी मेरे पास आई, तो मैं स्क्रिप्ट से उड़ गया था क्योंकि यह संवेदनशील रूप से समावेश की आवश्यकता के बारे में बात करती थी लेकिन कहानी को सबसे आकर्षक तरीके से बताती थी।

 

अभिषेक कपूर को एक ऐसी फिल्म बनाने के लिए सलाम जो लोगों के लिए सुलभ हो और देश के हर हिस्से में हर इंसान को पसंद आए। हमें पहले लोगों को ऐसी फिल्में देखने के लिए आकर्षित करना होगा ताकि वे इस पर विचार कर सकें कि हम क्या कहने की कोशिश कर रहे हैं और मेरा मानना ​​है कि इससे बड़े पैमाने पर समाज को बदलने में मदद मिल सकती है। वह आगे कहती हैं, "मुझे उम्मीद है कि चंडीगढ़ करे आशिकी का प्रभाव भविष्य की फिल्मों और निर्माताओं को सक्षम बनाने में है ताकि ऐसी भूमिकाएं निभाने वाले ट्रांसजेंडर लोगों का प्रतिनिधित्व हासिल हो सके। मुझे उम्मीद है कि इस फिल्म के बाद कोई भी सी-हेट अभिनेत्री कभी भी एक ट्रांस-वुमन की भूमिका नहीं निभाएगी और हम इस तरह की भूमिका निभाने के लिए समुदाय के लोगों को कास्ट कर सकते हैं।

 

चंडीगढ़ करे आशिकी का शुरू से ही यही उद्देश्य था क्योंकि इतने लंबे समय से प्रचलित मानसिकता को बदलने के लिए, आपको लोगों के साथ जुड़ना होगा और उन्हें व्यक्तित्व का जश्न मनाने के महत्व और किसी के लिंग को चुनने की स्वतंत्रता के बारे में बताना होगा। " जहां लोगों ने उन्हें फिल्म करने के फैसले को एक बहादुरी के रूप में कहा है, वहीं वाणी को लगता है कि फिल्म की मंशा ही उन्हें इस फिल्म में कदम रखने के लिए प्रेरित करती है। वह कहती हैं, "मैंने नहीं सोचा था कि अगर मैं यह फिल्म करूंगी तो मुझे बहादुर माना जाएगा। एक अभिनेता के रूप में, मैंने केवल अच्छा काम करने और स्क्रिप्ट खोजने के लिए धैर्य रखने की कोशिश की है जो मुझे एक विश्वसनीय विश्वसनीय अभिनेता बनने में सक्षम बनाती है। आज, मैं मान्य महसूस कर रहा हूं कि मैंने एक ऐसी फिल्म को चुना जिसने हमारे समाज के बारे में एक महत्वपूर्ण बातचीत शुरू की है और हमें अपने देश में ट्रांसजेंडर समुदाय के मुद्दों को संबोधित करने के लिए अपने भीतर देखने और टकटकी लगाने के लिए कहा है। ” वाणी अगली बार करण मल्होत्रा ​​की बड़ी स्क्रीन वाली फिल्म शमशेरा में रणबीर कपूर के साथ नजर आएंगी। शमशेरा 18 मार्च 2022 को रिलीज होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Recommended News

Related News