उत्तराखंड में ग्लेशियर फटने से मची तबाही देख घबराए बाॅलीवुड स्टार्स, ट्वीट कर मांगी लोगों की सलामती के लिए की दुआ

2/8/2021 10:33:57 AM

मुंबई: उत्तराखंड देश के खूबसूरत राज्यों में से एक है। पहाड़ी इलाका होने की वजह से उत्तराखंड के लोगों को अक्सर आपदाओं का सामना करना पड़ता है। 
रविवार सुबह उत्तराखंड के चमोली जिले में एक ग्लेशियर टूट गया। इस ग्लेशियर के टूटने से राज्य में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। ग्लेशियर का पानी तेजी से राज्य के निचले हिस्सों में आ रहा है। इस घटना के बाद राज्य प्रशासन अलर्ट हो चुका है।

PunjabKesari

ग्लेशियर के पानी के तेज बहाव में कई मजदूर बह गए हैं। यहां पर 24 मेगावाट का प्रोजेक्‍ट पर काम चल रहा था। खबरों की मानें तो ऋषिगंगा हाइड्रो पावर प्रोजेक्‍ट का बांध टूट चुका है। इस दर्दनाक हादसे ने लोगों को हिला कर रख दिया है। वहीं अब इस हादसे को लेकर कई बॉलीवुड स्टार्स के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। देखें स्टार्स के ट्वीट...

 

PunjabKesari

 

अक्षय कुमार

एक्टर अक्षय कुमार ने लिखा- उत्तराखंड का ग्लेशियर टूटने के बाद आ रहे वीडियोज बहुत भयावह हैं। मैं दुआ करता हूं कि वहां पर मौजूद सभी लोग सुरक्षित रहें।

PunjabKesari

 

अजय देवगन 

अजय देवगन ने भी उत्तराखंड त्रासदी को लेकर एक ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- 'अब हमारा समय आ गया है। अब हमें नेचर के विकराल रूप का भी सामना करना पड़ेगा। मुश्किल की इस घड़ियों में मैं सभी लोगों के लिए दुआ करता हूं। उम्मीद है कि उत्तराखंड में जल्द ही सब ठीक हो जाए।'

 

PunjabKesari

सनी देओल

 पंजाब गुरदासपुर से बीजेपी के सांसद और बॉलीवुड एक्टर सनी देओल ने ट्वीट कर लिखा-'उत्तराखंड के लिए प्रार्थना करें।'

इन स्टार्स ने भी किए ट्वीट
 

PunjabKesari

PunjabKesari

 

PunjabKesari

 

साल 2013 में भी आईं थी आपदा 

बता दें कि जून 2013 में भी उत्तराखंड को ऐसी ही एक आपदा का समना किया था।इस आपदा का सामना केदारनाथ ने किया था। केदारनाथ त्रासदी ने चालीस हजार वर्ग किलोमीटर से ज्यादा इलाके में तबाही मचा दी थी।

PunjabKesari

केदारनाथ त्रासदी ने चालीस हजार वर्ग किलोमीटर से ज्यादा इलाके में तबाही मचा दी थी। उस समय जारों लोग मारे गए और न जाने कितने लोग लापता हो गए। इस आपदा को याद कर आज भी लोगों की रूह कांप जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News