नासिक के पवित्र रामकुंड में विसर्जित की गईं लता मंगेशकर की अस्थियां, ऊषा बोलीं-''वो मेरी सिर्फ बहन नहीं, मां थीं''

2/11/2022 11:30:16 AM

बॉलीवुड तड़क टीम. स्वर कोकिला लता मंगेशकर 6 फरवरी को दुनिया को अलविदा कह गईं। उनके निधन से न सिर्फ देश बल्कि विदेश में भी लोग गम में डूबे नजर आए। लता दीदी का अंतिम संस्कार रविवार की शाम शिवाजी पार्क में किया गया। उनके अंतिम संस्कार से लेकर बाद में होने वाली सारी विधियां उनका परिवार निभा रहा है। बीते दिन (10 फरवरी को) लता मंगेशकर की अस्थियां गोदावरी नदी के तट पर पवित्र रामकुंड में प्रवाहित की गईं। इस दौरान दिवंगत गायिका की बहन ऊषा, भतीजा आदिनाथ मंगेशकर और परिवार के अन्य सदस्य वहां मौजूद रहे।

PunjabKesari

लता दीदी की अस्थि विसर्जन के बाद उनकी छोटी बहन ऊषा ने कहा, 'वह (लता) मेरी बहन नहीं थीं, बल्कि मां थीं। सभी कर्मकांड शुभ मुहुर्त पर किए गए।'  नासिक पुरोहित संघ के प्रमुख सतीश शुक्ला ने कर्मकांड किए। नासिक नगर निकाय आयुक्त कैलास जाधव और कुछ स्थानीय नेता भी इस अवसर पर उपस्थित थे। 

PunjabKesari

बता दें, लता मंगेशकर देश की जानी मानी सिंगर थी, जिन्होंने पूरी देश-दुनिया में अपनी आवाज का जादू चलाया। अस्पताल में कई दिनों तक भर्ती रहने के बाद लता दीदी ने 92 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके जाने से संगीत जगत को बड़ी क्षति हुई है, जिसकी कमी को कभी पूरा नहीं किया जा सकता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News