शीतकालीन सत्र को रद्द किए जाने पर उर्मिला मातोंडकर ने उठाए सवाल, कहा-चुनाव हुआ, पूरा देश खुला पर संसद बंद...

12/16/2020 9:59:27 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर हाल ही मे शिवसेना में शामिल हुईं। एक्ट्रेस से नेता बनी उर्मिला अक्सर समाजिक मुद्दों में अपनी राय रखती हैं। हाल ही में उर्मिला मातोंडकर ने संसद का शीतकालीन सत्र ना बुलाने को लेकर सरकार पर कई सवाल उठाए।

दरअसल,  कोरोना वायरस महामारी के कारण सरकार ने इस वर्ष संसद का शीतकालीन सत्र न बुलाने का फैसला किया है। इस बात को लेकर विपक्ष द्वारा भी विरोध किया गया। वहीं एक्ट्रेस उर्मिला ने भी इसके लेकर ट्वीट किया। अपने ट्वीट में उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक राज्य का चुनाव हुआ, इस दौरान कई बड़ी रैलियां भी की गईं। शीतकालीन सत्र को लेकर उर्मिला मातोंडकर का ट्वीट खूब वायरल हो रहा है।

 

उर्मिला ने लिखा-''एक राज्य का चुनाव हुआ, बड़ी बड़ी रैलियां भी उसी वक्त की गईं।पूरा देश फिर से खुल चुका है, संसद के अलावा। जहां कानूनों को सभी दलों से परामर्श लिए बिना ही लाद दिया जाता है। वास्तव में लोकतंत्र है..''। उर्मिला का ये ट्वीट सोशल साइट पर काफी वायरल हो रहा है। यूजर्स इश पर तरह -तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। 

बता दें कि शीतकालीन सत्र को लेकर संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीररंजन चौधरी को पत्र लिखकर बताया है कि सभी दलों के नेताओं से चर्चा के बाद आम राय बनी थी कि COVID-19 महामारी के चलते सत्र नहीं बुलाया जाना चाहिए। खत में लिखा गया है कि संसद का बजट सत्र जनवरी, 2021 में आहूत किया जाएगा।

उर्मिला मातोंडकर की बात करें तो हाल ही में एक्ट्रेस शिवसेना दल की सदस्य बनी हैं।5 महीने पहले ही उर्मिला ने मुंबई कांग्रेस के कामकाज पर सवाल उठाकर पार्टी छोड़ दी थी। उन्होंने 2019 में कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ा था। हालांकि चुनाव में उनकी हार हुई थी।

Smita Sharma