धार्मिक पहचान को लेकर हो रही ट्रोलिंग पर भड़की उर्मिला,बोलीं-''मेरे पति को आतंकी-पाकिस्तानी तक कहा गया''

12/19/2020 1:13:39 PM

मुंंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर लंबे समय से सिल्वर स्क्रीन से दूर हैं। हालांकि फिल्मों से दूर उर्मिला इन दिनों पॉलिटिक्स में एंट्री कर चर्चा में रहती हैं। इसके साथ ही उर्मिला अक्सर धार्मिक पहचान को लेकर ट्रोल्स के निशाने पर आती है।  हाल ही में उर्मिला ने सोशल मीडिया पर पति मोहसिन अख्तर और उनकी फैमिली को लेकर हुई ट्रोलिंग पर खुलकर बात की।

उन्होंने बताया कि कुछ शरारती तत्वों ने विकिपीडिया में उनके पैरेंट्स तक के नाम बदल दिए थे। जिसके चलते उन्हें काफी वक्त तक ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था। इंटरव्यू के दौरान उर्मिला मातोंडकर ने कहा-'मोहसिन कोआतंकवादी और पाकिस्तानी कहा गया। हर चीज की एक लिमिट होती है। कुछ लोगों ने विकिपीडिया पेज के साथ छेड़छाड़ की और वहां पर मेरे माता-पिता का नाम बदलकर रुखसाना अहमद और शिविंदर सिंह कर दिया। ये दोनों लोग इंडिया में कहीं न कहीं कही तो रहते होंगे।' जानकारी के लिए बता दें कि श्रीकांत मातोंडकर और मां का नाम सुनीता मातोंडकर हैं।

अपनी बात जारी रखते हुए उर्मिला ने कहा-'मेरे पति सिर्फ मुस्लिम नहीं है बल्कि कश्मीरी मुस्लिम हैं। हम दोनों अपने-अपने धर्म को समान रूप से फॉलो करते हैं। उन लोगों को मुझे, मेरे पति और उनकी फैमिली को ट्रोल करने का प्लैटफॉर्म मिला जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण था। मुझे लगता है कि संवेदनशीलता एक महिला के सबसे मजबूत बिंदुओं में से एक है। मुझमें वह सहानुभूति, करुणा और संवेदनशीलता है जो मुझे एक महिला बनाती है।'

बता दें कि उर्मिला और मोहसिन ने साल 2016 के मार्च में एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की थी। दोनों की शादी की खूब चर्चा हुई थी। करियर की हात करें तो र्मिला नेकलयुग और मासूम जैसी फिल्मों से  बतौर चाइल्ड एक्टर करियर की शुरुआत की थी। वह गीला, जुदाई, सत्या, कौन, प्यार तूने क्या किया, भूत जैसी फिल्मों से सुर्खियों में आईं थीं। 
 

Smita Sharma