हार के बाद उर्मिला मातोंडकर ने ईवीएम में गड़बड़ी पर उठाए सवाल, चुनाव आयोग में करेंगी शिकायत

5/23/2019 8:26:00 PM

मुंबईः चुनावों के जो नतीजें निकलकर सामनें आएं है उसे देखकर बीजेपी के अलावा बाकि सभी पार्टियां हैरानी में व गुस्से में हैं। इस चुनाव के मैदान में हर बार की तरह इस बार भी बॉलीवुड की कुछ मशहूर हस्तियां उतरी। जैसे कि आप सब जानते ही थे कि ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी पर सवाल उठाए थे। ईवीएम वोटिंग को लेकर शुरू से इस पर एतराज़ जताया जा रहा था। लेकिन इसके बावजूद भी वोटिंग ईवीएम मशानों द्वारा करवाई गई। अब जिन्होंने इसे लेकर सवाल उठाए थे, अब उनका इन नतीजों पर उंगली उठाना जायज होगा। मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी व बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने गुरुवार को आरोप लगाया कि एक ईवीएम के सिग्नेचर में कुछ गड़बड़ी है। भाजपा प्रत्याशी गोपाल शेट्टी से 1.45 लाख से ज्यादा वोटों से पीछे चल रही मातोंडकर ने इस संबंध में चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है।

मुंबई नॉर्थ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी उर्मिला मातोंडकर को चुनावी डेब्यू में ही करारी हार मिल रही है। लोकसभा चुनाव की मतगणना के रुझान जो कि नतीजे साबित हो सकते हैं, उसे लेकर उर्म‍िला मातोंडकर ने सोशल मीड‍िया पर अपनी भावनाएं व्यक्त‍की हैं। उर्म‍िला ने एक ट्वीट में अपने प्रतिद्वंद्वी बीजेपी कैंडिडेट गोपाल शेट्टी को जीत की बधाई दी। ईवीएम पर सवाल उठाते हुए श‍िकायत दर्ज करने की बात भी कही।

उर्म‍िला मातोंडकर ने एक ट्वीट में ल‍िखा, "मगाथाणे के ईवीएम 17सी के फॉर्म के सिग्नेचर और मशीन के नंबरों में फर्क है। चुनाव आयोग से इस संबंध में शिकायत की गई है।" इस बारे में मीड‍िया से एक बातचीत में भी उर्म‍िला ने कहा, "मैं गोपाल शेट्टी को जीत की बधाई देती हूं। हमने ईवीएम में गड़बड़ी नोट‍िस की है। हमने र‍िपोर्ट तैयार कर ली है, हम जल्द इसकी श‍िकायत चुनाव आयोग में करेंगे।"

 

Pawan Insha