Birthday Spl: ''छम्मा-छम्मा'' गर्ल के बारे में नहीं जानते होंगे आप ये बातें..

2/5/2017 2:13:16 AM

मुंबई- बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर का आज जन्मदिन है। उर्मिला जो कि 80 और 90 के दशक की सर्वाधिक ग्लैमरस ऐक्ट्रैस में से एक थी। उर्मिला का जन्म 4 फरवरी 1974 को महाराष्ट्र में एक मराठी परिवार में हुआ। उर्मिला ने हिंदी सिनेमा जगत में बोल्ड और सेक्सी छवि के जरिये दर्शकों के दिलो पर अपना  राज किया।

उर्मिला मातोंडकर ने मार्च 2016 को मोहसिन अख्तर मीर से शादी की थी। मोहसिन उर्मिला से उम्र में 9 साल छोटे है। अब बात करते है उर्मिला के फ़िल्मी करियर के बारे में तो अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बतौर बाल कलाकार फिल्म 'करम' (1977) से की थी। 

फिल्म ‘जुदाई’ में श्रीदेवी जैसी अदाकारा को उर्मिला ने बखूबी टक्कर दी। राम गोपाल वर्मा की ‘सत्या’ में अपने संजीदा अभिनय से उन्होंने एक अलग ही छाप छोड़ी। फिल्म ‘चाइना गेट’ का आइटम सांग ‘छम्मा-छम्मा’ ने उर्मिला को ‘छम्मा-छम्मा गर्ल’ के रूप में लोकप्रिय कर दिया।

1983 में आई फिल्म 'मासूम' में वह नसीरुद्दीन शाह की बेटी बनीं। बतौर एक्ट्रैस वे फिल्म 'नरसिम्हा', 'चमत्कार', 'बड़े घर की बेटी' में नजर आईं। 1995 में रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'रंगीला' से बॉलीवुड में उन्हें पहचान मिली।

बॉलीवुड से पहले उर्मिला ने टीवी सीरियल 'कथा सागर' और 'जिंदगी' में काम किया है। 2003 में फिल्म 'भूत' के लिए उन्हें फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री क्रिटिक्स अवॉर्ड से नवाजा गया था।