पहले कभी नहीं देखी होगी आपने रंगीला गर्ल उर्मिला की CHILDHOOD तस्वीरें

2/4/2018 12:37:57 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर उर्मिला मातोंडकर आज 44 साल की हो गईं हैं। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्टर की थी। उर्मिला ने बतौर एक्ट्रेस फिल्म रंगीला से डेब्यू किया था।

फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही और उर्मिला 90 के दशक की हिट हीरोइन रही हैं। उर्मिला ने बॉलीवुड में सीधी-साधी लड़की से लेकर बोल्ड गर्ल के तौर पर कई किरदार अदा किए।

खबरों की मानें तो पिछले दिनों खबर थी कि उर्मिला मातोंडकर जल्द ही फिल्म इंडस्ट्री में कमबैक कर रही हैं। आ रही खबरों के मुताबिक कहा जा रहा है कि उर्मिला जल्द ही इरफान खान की आने वाली फिल्म में आइटम नंबर करती दिखाई देंगी।

बता दें कि चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर उर्मिला ने 1977 की फिल्म 'कर्म', 1980 में 'कलयुग' और शेखर कपूर की 1983 में आई फिल्म 'मासूम' में एक्‍टर नसीरुद्दीन शाह की बेटी पिंकी की भूमिका निभाई। इस फिल्‍म के 'लकड़ी की काठी' गाने में भी उर्मिला ने बेहतरीन अभिनय किया। उर्मिला ने बाल अभिनेत्री के तौर पर अपना फिल्मी करियर शुरू किया था।

उन्होंने 1980 में आई फिल्म 'कलयुग' से बॉलीवुड में एंट्री की थी जबकि 1983 में रिलीज ‘मासूम’ से उन्हें पहचान मिली। 1991 में फिल्म 'नरसिम्हा' में पहली बार बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया. जबकि 1995 में आई रामगोपाल वर्मा की 'रंगीला' ने उर्मिला को करियर की ऊंचाइयों पर पहुंचाया।

उनके करियर की बेहतरीन फिल्मों में 'चमत्कार', 'सत्या', 'पिंजर', 'खूबसूरत', 'प्यार तूने क्या किया', 'एक हसीना थी' आदि शामिल हैं। साल 2016 में उर्मिला ने खुुुद से 9 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर मीर से शादी कर ली।