10 साल छोटे कश्मीरी मॉडल से उर्मिला ने रचाई थी शादी, कांग्रेस पार्टी छोड़ अब जी रही हैं ऐसी लाइफ

2/4/2020 10:53:40 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. फिल्म इंडस्ट्री की फेमस और 'छम्मा छम्मा गर्ल' के नाम से जानी-जाने वाली एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर का आज जन्मदिन है। बतां दें एक्ट्रेस आज अपना 46वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इन दिनों फिल्मी दुनिया से दूर उर्मिला सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। एक्ट्रेस जितना अपनी प्रोफैशनल लाइफ में हिट रहीं, उतनी ही वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में आईं। तो चलिए जानते हैं एक्ट्रेस के बर्थडे पर उनकी लाइफ की कुछ खास बातें...


उर्मिला मातोंडकर का जन्म 4 फरवरी, 1974 को मुंबई में हुआ था। एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी।

साल 1980 में उर्मिला ने मराठी फिल्म 'झाकोला' से डेब्यू किया था। एक्ट्रेस की पहली हिंदी फिल्म 'कलयुग' थी, लेकिन उन्हें फिल्म 'मासूम' से असली पहचान मिली।

एक्ट्रेस ने हिंदी के अलावा कई मराठी, तमिल, तेलुगू और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है। साल 1998 में आईं फिल्म ‘चाइना गेट’ के आइटम सॉन्ग ‘छम्मा-छम्मा’ से एक्ट्रेस खूब पॉपुलर हुईं।

फिल्मी करियर के अलावा उर्मिला डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा संग अफेयर की खबरों को लेकर खूब चर्चा में आईं। बता दें उन दिनों उर्मिला राम गोपाल वर्मा की फिल्म के लिए उर्मिला ही उनकी पहली पसंद होती थीं। अगर एक्ट्रेस की फिल्मों को देखा जाए तो उन्होंने अधिकतर फिल्म राम गोपाल वर्मा में ही काम किया है।


साल 1995 में रिलीज हुई राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'रंगीला' से उर्मिला को खूब पहचान मिली। फिल्म में एक्ट्रेस का बेहद बोल्ड अवतार देखने को मिला। इस फिल्म में उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड में नॉमिनेट भी किया गया था।


खबरों के अनुसार उर्मिला को राम गोपाल के चलते करियर में अच्छी पहचान मिली थी। लेकिन कुछ समय बाद दोनों के रिश्तें में दरार आ गई और दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। इस वजह से एक्ट्रेस का फिल्मी करियर बर्बाद हो गया और वो फिल्मी दुनिया से दूर हो गईं।

राम गोपाल से ब्रेकअप के बाद उर्मिला मॉडल और कश्मिरी बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर के संपर्क में आईं। दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड की शादी में हुई थी।

साल 2016 में उर्मिला ने 10 साल छोटे मोहसिन से बिना किसी की परवाह करते हुए गुपचुप शादी रचाई। उर्मिला की 10 साल छोटे मॉडल से अचानक शादी ने सभी को हैरान कर दिया, लेकिन कपल में उम्र के बड़े अंतर के चलते कभी दूरी नहीं देखने को मिली।

2019 में एक्ट्रेस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के साथ जुड़ीं, लेकिन चुनाव हारने के बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इन दिनों एक्ट्रेस अपनी मैरिज लाइफ को लेकर बिजी रहती हैं।

Edited By

suman prajapati