तालिबान ने महिलाओं के अकेले यात्रा करने पर लगाई पाबंदी तो भड़की उर्फी जावेद, बोलीं- मैं तुम्हारे पतन की दुआ करती हूं, दूसरों पर अपना धर्म थोपना बंद करो

12/28/2021 3:51:39 PM

मुंबई. अफगानिस्तान पर तालिबान ने अपना अधिकार करने के बाद वहां के नागरिकों का जीना दुभर कर दिया है। तालिबानी खासकर महिलाओं की आजादी पर ज्यादा रोक लगा रहे हैं। अब हाल ही में तालिबान ने महिलाओं का अकेले लॉन्ग डिसटेंस रोड ट्रिप बैन कर दिया है। कोई भी महिला पुरुष के बिना 75 किलोमीटर से ज्यादा का सफर अकेगे तय नहीं कर सकती। तालिबान के इस फैसले उर्फी जावेद की निंदा की है और अपना गुस्सा जाहिर किया है।


उर्फी ने इंस्टा स्टोरी में पोस्ट शेयर की है, जिसमें उन्होंने लिखा- तालिबान के शीघ्र पतन के निए प्रार्थना करती हूं। अपना धर्म दूसरों पर थोपना बंद करो। उर्फी का ये पोस्ट खूब वायरल हो रहा है। लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।


बता दें उर्फी अक्सर महिलाओं के हक के लिए आवाज उठाती रहती है। उर्फी खुद मुस्लिम होकर इस धर्म को मानती नहीं है। हालांकि उनकी की मां और उनके भाई मुस्लिम धर्म को मानते हैं। हाल ही में उर्फी ने अपने बयान में कहा था कि मुझे मुस्लिम धर्म पर भरोसा नहीं है। मैं कोई भी धर्म को नहीं मानती हूं। इसलिए मैं मुस्लिम लड़के से कभी शादी नहीं करना चाहती हूं। मैं केवल उसी से शादी करूंगी जिससे मैं प्यार करती हूं।

Content Writer

Parminder Kaur