एकता कपूर की कपंनी में काम चुका है किसान प्रोटेस्ट से रातोंरात चर्चा में आया ये शख्स, देओल परिवार से भी है गहरा कनेक्शन

11/30/2020 4:07:25 PM

मुंबई: देश में इन दिनों किसान और केंद्र सरकार के बीच नए कृषि बिलों को लेकर भंयकर जंग छिड़ी है। किसान बिलों को वापस लेने की मांग करते हुए किसान  दिल्ली के चारों ओर धरना दे रहे हैं। वहीं सरकार उन्हें बातचीत के लिए बुला रही है।

इसी बीच आंदोलन के दौरान एक वायरल वीडियो के बाद से एक शख्स का चेहरा रातोंरात लोगों के जहन में बस गया वीडियो में शख्स पुलिस अधिकारी से इंग्लिश में बात करता नजर आ रहा है। वीडियो सामने आने के बाद कोई शख्स को नकली किसान बताने लगा तो किसी ने इसे 'खालिस्तानी समर्थक' बता दिया। चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर इस वायरल वीडियो वाले शख्स की असली कहानी क्या है...

 

 

वायरल वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम दीप सिद्धू है। दीप सिद्धू पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के एक मॉडल और एक्टर हैं। बीते कई दिनों से दीप सिद्धू किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए लोगों से किसानों का समर्थन करने की मांग कर रहे हैं।

दीप सिद्धू का जन्म साल 1984 में पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब जिले में हुआ था। मॉडलिंग से करियर की शुरुआत करने वाले दीप सिद्धू ने कई नामी मॉडलिंग अवॉर्ड और कॉम्पिटिशन जीते हैं।

 

मॉडलिंग छोड़ बने लॉयर

 

इसके बाद उनका झुकाव लॉ की ओर हो गया। उन्होंने मॉडलिंग छोड़ लॉयर बनने के लिए प्रैक्टिस करनी शुरू कर दी। 

 

इन कंपनियों में किया काम 


लॉ करते हुए उन्होंने एक मीडिया कंपनी में लीगल एडवाइजर के तौर पर काम किया। इसके बाद दीप सिद्धू ने सोनी, डिज्नी जैसी कंपनियों में काम करते हुए एकता कपूर की बालाजी टेलिफिल्म्स के लीगल हेड बने। बालाजी टेलिफिल्म्स में काम करते हुए एकता कपूर ने उन्हें एक्टिंग करने की सलाह दी लेकिन उन्होंने इसे नहीं माना।

 

धर्मेंद्र के परिवार के करीबी बताए जाते हैं

खबरों की मानें तो दीप एक्टर धर्मेंद्र के परिवार के काफी क्लोज हैं। खास तौर पर सनी देओल के। धर्मेंद्र ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तस्वीर शेयर कर बर्थडे विश भी किया है।

2019 लोकसभा चुनावों में सनी देओल के लिए किया था प्रचार

साल 2019 के लोकसभा चुनावों में दीप सिद्धू ने सनी देओल के लिए पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट पर प्रचार किया था। फिलहाल सनी वहां से सांसद हैं।  पीएम मोदी के साथ सनी और दीप की ये तस्वीर जमकर शेयर की जा रही है।

'रमता जोगी' से किया किया डेब्यू

साल 2015 में दीप ने फिल्म 'रमता जोगी' से डेब्यू किया। इस फिल्म से दीप को अच्छी खासी पहचान मिली। हालांकि उन्हें अच्छा नाम साल 2017 में आई फिल्म 'जोरा 10 नंबरिया' से मिली।

Smita Sharma