सुशांत केस पर केंद्रीय मंत्री आरके सिंह का बयान, बोले-ऺCBI जांच की मांग जायज है पर महाराष्‍ट्र सीएम इसके पक्ष में नहीं

8/3/2020 11:13:28 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के केस पर बवाल बढ़ता ही जा रहा है। हर कोई सीबीआई जांच की मांग कर रहा है। लेकिन महाराष्ट्र सरकार इस केस की जांच करने से अभी भी मनाही कर रही है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने इस केस को लेकर एक बड़ा बयान दिया। केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने कहा सुशांत केस मामले में लोगों की सीबीआई जांच की मांग जायज है।

केंद्रीय मंत्री का कहना है कि उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से को इस मामले में सीबीआई जांच करवाने का अनुरोध किया, लेकिन उद्धव ने इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। सीबीआई जांच न्याय के दृष्टिकोण से बेहतर होगी और परिवार भी यही चाहता है। इतना ही नहीं उन्होंने  मुंबई पुलिस की जांच को प्रचार करार दिया।

एक इंटरव्यू के दौरान आरके सिंह ने कहा-ऺमुंबई पुलिस ने मामले में कुछ भी नहीं किया और प्रचार के लिए लोगों की जांच कर रही थी। उन्होंने एक प्राथमिकी तक दर्ज नहीं की और यह नहीं बताया कि वो किसकी जांच कर रहे हैं। अब इस मैटर में पटना में एफआईआर दर्ज की गई है।ऺ आरके सिंह ने कहा-ऺसुशांत बिहार का बेटा ही नहीं बल्कि  देश के करोड़ों नौजवानों की आंखों का तारा भी था।

उसकी  मौत का सच देश के सामने आना ही चाहिए। यह जानकारी देते हुए पूर्व सांसद के प्रतिनिधि डॉ सुरेन्द्र सागर ने बताया कि सुशांत  की मौत की सीबीआई जांच की मांग को ले सिन्हा बेहद गंभीर हैं।हालांकि सीबीआई जांच से जहां महाराष्ट्र सरकार ने इंकार किया है।

बता दें कि इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बातचीत में कहा कि राज्य सरकार इस मामले को गंभीरता से देख रहे हैं।उन्होंने कहा कि अगर सुशांत के पिता सीबीआई जांच की मांग करते हैं तो फिर राज्य सरकार इस पर सुझाव दे सकती है। बिहार सरकार सीबीआई जांच की सिफारिश कर सकती है।

Smita Sharma