मायावती पर टिप्पणी करना रणदीप हुड्डा को पड़ा भारी, UN ने एक्टर को एंबेसडर के पद से हटाया

5/28/2021 5:01:27 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. मशहूर एक्टर रणदीप हुड्डा इन दिनों जमकर आलोचनाओं में घिरे हुए हैं। दरअसल, उनकी यह आलोचना 9 साल पुराने एक वीडियो को लेकर हो रही है, जिसमें उन्होंने बहुजन समाज पार्टी की नेता और उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती को लेकर मजाक किया था। उस वीडियो के वायरल होने पर एक्टर की गिरफ्तारी की मांग भी की जा रही है। इसी बीच एक्टर के खिलाफ यूनाइटेड नेशन (UN) ने बड़ा एक्शन लिया है।

PunjabKesari


रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूनाइटेड नेशन ने रणदीप हुड्डा को जंगली जानवरों की प्रवासी प्रजातियों के संरक्षण सम्मेलन (सीएमएस) के एम्बेसडर के पद से हटा दिया है। यह एक्शन उनके पुराने वीडियो के वायरल होने के बाद लिया गया है। संयुक्त राष्ट्र सचिवालय ने एक बयान में कहा कि रणदीप को जंगली जानवरों की प्रवासी प्रजातियों के संरक्षण सम्मेलन (सीएमएस) के एम्बेसडर के पद से हटा दिया गया है। उन्हें हाल ही में वायरल हो रहे एक वीडियो क्लिप के बारे में पता चला और वीडियो में की गई टिप्पणियों को "आपत्तिजनक" पाया गया है। 

PunjabKesari


उनके बयान में यह भी कहा गया है कि जब रणदीप हुड्डा को फरवरी 2020 में प्रवासी प्रजातियों के लिए सीएमएस एंबेसडर बनाया गया था, उस समय संगठन इस वीडियो से अनजान था। अब पता चलने के बाद उन्हें तत्काल इस पद से हटाया जाता है। 


क्या है वायरल वीडियो


दरअसल, रणदीप हुड्डा का जो वीडियो वायरल हो रहा है वह साल 2012 का है। इस वीडियो में एक कार्यक्रम के दौरान एक्टर स्टेज पर मौजूद है और ऑडियंस को संबोधित कर रहे हैं। इसी दौरान वो मजाक में कहते  कि 'मायावती 2 बच्चों के साथ जा रही होती हैं। इस दौरान एक व्यक्ति ने उनसे पूछा कि ये बच्चे जुड़वा हैं? तो मायावती ने कहा कि नहीं एक चार साल का है दूसरा आठ साल का है। इसके बाद उस आदमी ने कहा- मुझे विश्वास नहीं होता कि कोई आदमी वहां दो बार भी जा सकता है।'

PunjabKesari


इस वीडियो के वायरल होते ही यूजर्स भड़क गए और लोग उनके जोक को सेक्सिस्ट और जातिवादी बता रहे हैं। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर इसके लिए रणदीप की गिरफ्तारी की भी मांग की जा रही है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

static