उमर खालिद की गिरफ्तारी से नाराज बॉलीवुड स्टार्स, ट्वीट कर निकाला गुस्सा

9/15/2020 2:14:42 PM

मुंबई. दिल्ली हिंसा मामले में सोमवार रात को स्पेशल सेल ने गैरकानूनी गतिविधि अधिनियम के तहत जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को गिरफ्तार कर लिया था।उमर खालिद को दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। उमर की गिरफ्तारी पर कई बॉलीवुड स्टार्स  ने नाराजगी जताते हुए उन्हें छोड़ने की मांग की है।


 साउथ और बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज ने ट्वीट कर कहा- उमर की गिरफ्तारी को लेकर आवाज उठाई जानी चाहिए। 'शर्मनाक...अगर हमने इस विच हंट के खिलाफ आवाज नहीं उठाई तो, हमें खुद पर शर्मिंदा होना चाहिए।' प्रकाश राज ने #StandWithUmarKhalid #FreeUmarKhalid #justasking हैशटैग का भी इस्तेमाल किया है।


स्वरा भास्कर ने भी ट्वीट कर उमर खालिद का समर्थन किया। स्वरा ने हैशटैग आई स्टैंड विद उमर खालिद, हैशटैग फ्री उमर खालिद लिखा है। स्वरा के इस ट्वीट को गौहर खान ने रिट्वीट किया।


 एक्टर जीशान अयूब ने ट्वीट कर लिखा, 'जी हां, इस देश में अब अल्पसंख्यक होना गुनाह है। सही होना उससे भी बड़ा अपराध! और संविधान या अहिंसा की बात करने पर तो सूली पर भी चढ़ाए जा सकते हैं! कल आपके घर से भी, किसी को भी उठा लिया जाएगा। और आप ऐसे ही मुंह ताकते रह जाएंगे।'


बता दें दिल्ली पुलिस ने उमर खालिद पर देशद्रोह, हत्या, हत्या की कोशिश, भड़काऊ भाषण देने समेत यूएपीए की कई धाराएं लगाई हैं। पुलिस के अनुसार उमर ने दो स्थानों पर भाषण देकर लोगों को भड़काया। उमर ने लोगों को डोनाल्ड ट्रंप के दौरे के दौरान सड़कों पर जाम लगाने के लिए कहा था ताकि इंटरनेशनल स्तर पर संदेश जाए कि भारत में अल्पसंख्यकों को किस तरह प्रताड़ित किया जा रहा है।

Smita Sharma