बॉक्स ऑफिस क्लैश से पहले लीगली भिड़ेंगे 'उजड़ा चमन' और बाला के मेकर्स

10/11/2019 12:49:50 PM

बाॅलीवुड तडका टीम. मुंबई बाॅलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की 'बाला' और सनी सिंह स्टारर फिल्म 'उजड़ा चमन' का बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त क्लैश देखने को मिलेगा। लेकिन इस क्लैश से पहले ही इन दोनों फिल्मों के मेकर्स कॉपीराइट के मामले पर भिड़ने की तैयारी में हैं। फिल्म उजड़ा चमन की बात करें तो यह  2017 में आई कन्नड़ फिल्म Ondu Motteya Kathe की ऑफिशल रीमेक है। फिल्म के ट्रेलर को भी पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है। मेकर्स ने भी इसकी मार्केटिंग गंजे लीड ऐक्टर वाली पहली फिल्म के तौर पर की है।

वहीं आयुष्मान की फिल्म बाला की बात करें तो इसका भी सेम काॅन्सेपट है। इस फिल्म में भी हीरो को गंजा दिखाया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि यह फिल्म 15 को रिलीज होने वाली थी। लेकिन अब मेकर्स ने इसकी नई रिलीज डेट 7 नवंबर अनाउंस कर दी जो कि उजड़ा चमन की रिलीज डेट से एक दिन पहले थी। 


जाहिर सी बात है, उजड़ा चमन के मेकर्स कुमार मंगत और अभिषेक पाठक को बाला मेकर्स के इस फैसले से काफी गुस्सा आया। कुमार मंगल ने अचानक हुए इस बदलाव को 'अनएथिकल और गलत' बताया। उनके बेटे अभिषेक पाठक जो कि इस फिल्म से डायरेक्शन में डेब्यू कर रहे हैं, उनका कहना है, मेरा विश्वास है कि अच्छी स्टोरीज को ज्यादा से ज्यादा लोगों को देखना चाहिए। मेरी कंपनी पैनोरोमा स्टूडियोज हमेशा इस तरह की कहानियां खोजती है... अलोन और दृश्यम हमारी ऑफिशल रीमेक थी।

कुमार मंगल ने कहा कि हमने Ondu Motteya Kathe के राइट्स 2018 में लिए थे जिससे साफ था कि एक साल में अपना वर्जन रिलीज करेंगे। मेरी टीम ने 8 नवंबर डेट रखने की सलाह दी और हमारी कंपनी राजी हो गई। इसके उलट बाला की टीम 22 नवंबर, 15 नवंबर फिर 7 नवंबर करके अपनी डेट बदल रही है जो कि मेरी फिल्म से एक दिन पहले है। मुझे नहीं पता इससे क्या फायदा मिलेगा,  मुझे ये लगता  इससे दोनों फिल्मों और इंडस्ट्री का बड़ा नुकसान ही होगा।

Smita Sharma