पहली मुलाकात ही में अक्षय को दिल दे बैठी थीं ट्विंकल, मां डिंपल ने शादी से पहले रखी थी ऐसी शर्त

12/29/2019 11:05:40 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना 29 दिसंबर को अपना 46वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। ट्विंकल खन्ना ने अपने फिल्मी कैरियर में एक्टिंग के साथ-साथ  बोल्ड लुक से हमेशा फैंस का दिल जीता है। आज भी फैंस की एक्ट्रेस के प्रति दीवानगी सिर चढ़ कर बोलती है, जब भी वह जिम के बाहर या एयरपोर्ट पर नजर आती हैं तो फैंस उन्हें घैर लेते हैं।  दिवंगत सुपरस्टार राजेश खन्ना की बड़ी बेटी ट्विंकल ने एक्टर अक्षय कुमार से शादी की है और शादी के बाद से वह फिल्मों में नजर नहीं आईं।  इन दोनों की लव स्टोरी भी बेहद खास हैं, तो आइए जानते हैं बर्थ-डे पर ट्विंकल की लाइफ से जुड़ी कुछ बातें ... 


 
ट्विंकल खन्ना ने अपने करियर में बेहद कम फिल्में की, लेकिन जितनी भी फिल्में की उनसे उन्हें काफी प्रशंसा मिली। ट्विंकल साल 2001 में अक्षय कुमार के साथ शादी के बंधन में बंध गईं और उसके बाद उन्होंने फिल्मों में एक्टिंग से दूरी बना ली। हालांकि, वह अभी भी कई टीवी विज्ञापनों में नजर आती हैं। 

लव स्टोरी की बात करें तो दोनों की पहली मुलाकात फिल्मफेयर के एक फोटोशूट में हुई थी। अक्षय को ट्विंकल पहली नजर में देखते ही पसंद आ गई थीं।


एक्ट्रेस ने अपने रिश्ते के बारे में एक इंटरव्यू में बताया था कि अक्षय से पहले वो किसी और को प्यार करती थीं। जब उससे ब्रेकअप हुआ तो उन्हें कोई ऐसा चाहिए था, जिसके साथ वो कुछ दिनों के लिए एंजॉय कर सके और अपना गम भुला सके। इस बीच उनकी मुलाकात अक्षय कुमार से हुई। पहली ही मुलाकात में ट्विंकल अक्षय की ओर इम्प्रेस हो गईं।

फिल्म 'इंटरनेशनल खिलाड़ी' में दोनों ने एक-साथ काम किया और दोनों एक-दूसर के काफी करीब आ गए। धीरे-धीरे दोनों का प्यार गहरा होता चला गया। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया।

मां डिंपल ने शादी से पहले रखी थी ऐसी शर्त

ट्विंकल और अक्षय की शादी से उनकी मां डिंपल कपाड़िया खुश नहीं थीं। वो नहीं चाहती थी कि ट्विकल, अक्षय से शादी करें।

दरअसल, उस समय ट्विंकल की मां को गलत फैहमी थी कि अक्षय कुमार समलैंगिक हैं। इस बात को लेकर वो नहीं चाहती थी कि उनकी बेटी ट्विंकल की शादी अक्षय के साथ हो, वो इस शादी के खिलाफ थी।


अक्षय कुमार ने भी एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि जब वो ट्विंकल का हाथ मांगने उनके घर गए तो उस समय उनकी मां उन्हें 'गे' समझती थीं। जिसके चलते उन्होंने अक्षय के सामने शर्त रखी कि वो एक साल तक ट्विंकल के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहे, उसके बाद ही शादी का फैसला किया जाएगा। प्यार में कई मुश्किलों का सामने करने के बाद 17 जनवरी 2001 को अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की शादी हो गई। शादी के बाद ट्विंकल ने बेटे आरव और बेटी नितारा को जन्म दिया।  


शादी के बाद ट्विंकल फिल्मी दुनिया से दूर हो गई और  फैमिली टाइम एंजॉय करने लगीं। एक्टिंग से दूर होने के बाद ट्विंकल खन्ना नॉवेल लिखने में दिलचस्पी रखने लगीं।अब तक ट्विंकल तीन नॉवेल 'मिसेज फनी बोन्स', 'द लीजेंड ऑफ़ लक्ष्मी प्रसाद' और 'पायजामाज' आर फॉरगिविंग' लिख चुकी हैं। उनकी इन तीनों ही बुक्स को काफी पसंद किया गया है।

Edited By

Vikas Sharma