Shahrukh Khan की डंकी का ट्रेलर आउट, 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में फिल्म मचाएगी धमाल

12/5/2023 3:09:48 PM

नई दिल्ली। शाहरूख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म' डंकी' दिल को छू लेने वाली कहानी का ट्रेलर फाइनली रिलीज हो गया है। जो कि सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है। ट्रेलर दर्शाता है कि विदेश जाने के लिए भाषा को लेकर यंगस्टर्स को किन दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। दरअसल, राजकुमार हिरानी की इस फिल्म में एक अनोखी कहानी देखने को मिल रही है। ब्रिटेन जाने की ख्वाहिश रखने वाले पंजाब के कुछ लोगों को सिर्फ इसलिए इजाजत नहीं मिलती है क्योंकि उनकों अंग्रेजी नहीं आती। जिसके बाद ये सभी दोस्त मिलकर अंग्रेजों से पंगा लेने के लिए निकल पड़ते हैं। आपको बता दें सोशल मैसेज देने वाली ये फिल्म 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में धमाल मचाने के लिए तैयार है। 

दरअसल, उन्हें पता नहीं कि रास्ते में बेवजह जान गंवानी पड़ सकती है। फिल्म के ट्रेलर में शाहरुख खान अपनी फिल्म 'जवान' का एक हिट फॉर्मूला भी अपनाते नजर आ रहे हैं। ट्रेलर में 'डंकी' की कहानी साल 1995 से शुरू हो रही है और शाहरुख समेत बाकी सब एक्टर्स यंग किरदारों में नजर आ रहे हैं। मजेदार अंदाज में शुरू हो रही कहानी धीरे-धीरे एक सीरियस टॉपिक में बदल जाती है और उसके बाद मॉडर्न दौर में पहुंचती है जहां शाहरुख उम्रदराज नजर आ रहे हैं। 

 

अंग्रेजी सीखना है बेहद तगड़ा चैलेंज

ट्रेलर दिखाता है कि इन पांचों के लिए अंग्रेजी सीखना बेहद तगड़ा चैलेंज हो जाता है। इन्हें वीजा मिलने में काफी दिक्कतें आती है और लंदन का सपना बीच में ही लटक जाता है। आखिरकार, शाहरुख एक ऐसा जरिया खोज निकालते हैं जिससे बिना अंग्रेजी के लंदन जाया जा सकता है। ये लंदन जाने का अवैध तरीका है जिसे 'डंकी' कहा जाता है। आपको बता दें ये कहानी काफी दिलचस्प होती नजर आ रही है। 

अलग अंदाज में दिखेंगे शाहरूख खान

'डंकी' के ट्रेलर की एक खासियत ये है कि राजकुमार हिरानी ने फिल्म में कहानी का कनफ्लिक्ट नहीं रिवील किया है. ट्रेलर में ये हिंट मिलता है कि लंदन जाने के लिए निकले ये यंगस्टर्स किसी मुसीबत में फंस जाते हैं। लेकिन हार्डी (शाहरुख) यानी हरदयाल सिंह ढिल्लों बच जाता है। और 30 साल बाद उसने अपने दोस्तों को बचाने का जिम्मा उठाया है।'डंकी' का ट्रेलर तो दर्शकों की एक्साइटमेंट बढ़ाने में काफी असरदार है, फिल्म कैसी होगी ये 21 दिसंबर को पता चल जाएगा। लेकिन आपको बता दें राजकुमार हिरानी की सब फिल्में कोई ना कोई सोशल मैसेज देती है। 

Content Editor

Varsha Yadav