बंद हुई तेलुगू फिल्मों की शूटिंग, आर्थिक संकट के कारण फिल्म प्रोड्यूसर्स गिल्ड ने लिया बड़ा फैसला

8/2/2022 10:55:05 AM

मुंबई. तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री की फिल्मों की शूटिंग बंद कर दी गई है। तेलुगू फिल्म प्रोड्यूसर्स गिल्ड ने 1 अगस्त 2022 को इसकी घोषणा की थी। यह फैसला इंडस्ट्री को रीस्ट्रक्चर करने के लिए लिया गया है। तेलुगू फिल्म प्रोड्यूसर्स गिल्ड ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करके दी थी। फिल्मों की शूटिंग बंद करने के बाद अभी ये जानकारी सामने नहीं आई है कि दोबारा शूटिंग कब शुरू होगी। 

PunjabKesari
तेलुगू फिल्म प्रोड्यूसर्स गिल्ड ने 26 जुलाई को शेयर किए गए स्टेटमेंट में फिल्मों के बढ़ते बजट और थिएटर्स से होने वाली कम कमाई के बारे में बताया गया था। बीते कुछ समय से तेलुगू फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा। खासकर कोविड के बाद से वहां हालात और भी खराब हुए हैं। ऐसे में प्रोड्यूसर्स गिल्ड ने फिल्मों की शूटिंग पर अनिश्चित काल तक के लिए रोक लगाने का फैसला किया ताकि इंडस्ट्री को रीस्ट्रक्चर किया जा सके। कोरोना के दौरान थिएटर्स के बंद किए जाने से प्रोड्यूसर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स को भारी नुकसान हुआ। उम्मीद की जा रही थी कि कोरोना के बाद हालात सुधरेंगे, लेकिन लोगों के ओटीटी पर शिफ्ट हो जाने के बाद थिएटर्स में फुटफॉल में और भी गिरावट आ गई। बहुत कम लोग फिल्म देखने के लिए थिएटर पहुंच रहे हैं।

PunjabKesari
 फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर और प्रोड्यूसर दिल राजू ने कहा- 'हमने सर्वसम्मति से फिल्मों की शूटिंग को अनिश्चित काल के लिए रोकने का फैसला किया है। खासकर तब तक, जब तक कि हमें तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री की समस्या का समाधान नहीं मिल जाता। तब तक न तो नई फिल्मों की शूटिंग होगी और न ही उन फिल्मों की जिनकी पहले से ही सेट पर शूटिंग चल रही है। हम मिलेंगे और मुद्दों पर चर्चा करेंगे और सभी समस्याओं का समाधान ढूंढेंगे। सबकी सहमति से हमने यह फैसला लिया है।'

PunjabKesari
वहीं तेलुगू फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स के नवनिर्वाचित प्रेजीडेंट के बसी रेड्डी ने कहा- 'प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर्स, एक्टर्स, डिस्ट्रीब्यूटर्स और एक्जिबिटर्स इंडस्ट्री में हो रहे विकास से खुश थे। जब तक हम एक कोई समाधान नहीं ढूंढते, संकट जारी रहेगा। इसलिए हमने प्रोड्यूसर्स काउंसिल के शूटिंग रोकने के फैसले का समर्थन करने का फैसला किया है।'

PunjabKesari
बता दें RRR, KGF-1 और KGF-2 मूल रूप से तेलुगू भाषा में बनी थीं। बाकी भाषाओं में इसे डब करके रिलीज किया गया। इन फिल्मों में अच्छी कमाई भी की। 'पुष्पा: द रूल' का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं जो मूल रूप से तेलुगू भाषा की ही फिल्म है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur


Related News

Recommended News