इच्छाधारी नागिन बनने के लिए श्रीदेवी को करना पड़ा था ये काम, जानिए वजह

7/17/2018 11:18:55 AM

इच्छाधारी नागिन फिल्म : बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी की फिल्म नगीना से ही नागिन डांस की शुरुआत हुई थी। 1986 में रिलीज हुई इस फिल्म में श्रीदेवी ने इच्छाधारी नागिन (Ichchadhari Nagin) रजनी का रोल निभाया था। बॉलीवुड में सांपों पर बनने वाली फिल्मों का चलन 'नगीना' के बाद तेजी से बढ़ा। इच्छाधारी फिल्म में श्रीदेवी ने अपनी अदाकारी से दर्शकों को ये मानने पर मजबूर कर दिया था जैसे वो सच में एक इच्छाधारी नागिन हैं।

इच्छाधारी नागिन का फिल्म में श्रीदेवी की दमदार एक्टिंग 

हिंदी फिल्म इच्छाधारी नागिन को हरमेश मल्होत्रा ने डायरेक्ट किया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह रोल पहले जया प्रदा को ऑफर किया गया था। लेकिन जया सांपों के साथ शूटिंग करने की बात सुनकर काफी डर गईं और उन्होंने नागिन फिल्म में काम करने से मना कर दिया।

इच्छाधारी नागिन की फिल्म का बन चूका है सीक्वल

इसके बाद हरमेश ने श्रीदेवी को अप्रोच किया। उन्होंने इस रोल को हां कह दिया और तैयारी शुरू की। उन्होंने इच्छाधारी फिल्म हिंदी में इतनी दमदार परफॉर्मेंस दी कि दर्शक रीना रॉय की फिल्म 'नागिन' को भूल गए। कैरेक्टर में उतरने के लिए श्रीदेवी ने फिल्म में अलग-अलग रंग के लेंस का इस्तेमाल किया था। इसके बाद तो श्रीदेवी ऐसा नाचीं कि नागिन डांस का ट्रेंड चल गया। इच्छाधारी फिल्म के बाद श्रीदेवी स्टार बन गई थीं। धारी नागिन फिल्म की सफलता को देखते हुए इसका सीक्वल भी बना था। जिसका नाम था 'निगाहें'। सीक्वल में भी श्रीदेवी ने कमाल की एक्टिंग कर अपना जलवा कायम रखा। इस फिल्म के लिए श्रीदेवी को फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था।

Konika