इस साल 2020 में Mx player पर रिलीज हुई ये सीरीज

12/30/2020 11:19:22 AM

नई दिल्ली। महामारी के प्रकोप के बाद आज हम न्‍यू नॉर्मल में अपना कामकाज कर रहे हैं। यह पूरा साल कर्फ्यू, सेल्फ क्वॉरंटीन के मामलों और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम-कायदों के पालन के नाम रहा। जब आप अपने घर में लॉकडाउन में बंद थे तब एंटरटेनमेंट की सुपर ऐप एमएक्स प्लेयर ने यह सुनिश्चित किया कि आप घर पर अकेले रहते हुए बिल्कुल बोर न हों और आपके पास मनोरंजन के साधन मौजूद रहें।

ऐसे समय में जब पूरी दुनिया को मनोरजंन की तलाश थी, एमएक्स प्लेयर ने कई कैटिगरीज में एक के बाद एक शोज लॉन्च किए, जिसमें ड्रामा, कॉमेडी, थ्रिलर, क्राइम, म्यूजिक और रिएलिटी सीरीज से जुड़े शोज शामिल थे। इन कार्यक्रमों ने बहुत बड़े दर्शक वर्ग की जरूरतों को पूरा किया और मनोरंजक कार्यक्रमों का प्रसारण कर वर्ष 2020 को सहने लायक बनाने में काफी मदद की।अगर आप इंटरनेट पर देखे जाने वाले अपनी ओटीटी वॉचलिस्ट में थोड़ा फेरबदल करने की जरूरत महसूस कर रहे हों या आप अपने पसंदीदा शोज की दोबारा स्ट्रीमिंग करने के मूड में हों तो यह प्लेटफॉर्म आपके लिए एमएक्स प्लेबैक 2020 की वॉचलिस्ट एक साथ आपके सामने पेश करता है।

आश्रम : इस साल की सबसे बड़ी ओटीटी एंटरटेनमेंट सीरीज के रूप में प्रसारित ‘आश्रम’ का निर्देशन प्रकाश झा ने किया था। इसमें बॉलीवुड स्टार बॉबी देओल ने धूर्त बाबा काशीपुर वाले बाबा निराला की भूमिका निभाई है, जिन्हें अपने देवत्व पर पूरा यकीन था। उनके भक्त और श्रद्धालु उनका काफी सम्मान करते हैं। उनकी अनैतिक मंशाओं, सत्ता को हासिल करने की उनकी ललक और लालच ने उन्हें एक जटिल चरित्र बना दिया है, जिससे उनके चरित्र का ऐसा भयावह और स्याह पक्ष सामने आता है, जिसकी कभी किसी ने कल्पना भी नहीं की होती है। 

टाइम्स ऑफ म्यूजिक- टाइम्स ऑफ म्यूजिक ने बेस्ट अनस्क्रिप्टेड (नॉन फिक्शन) ओरिजिनल (सीरीज/स्पेशल) कैटिगरी में हाल ही में फिल्मफेयर का ओटीटी पुरस्कार जीता है। इस शो को निश्चित रूप से बार-बार देखा जा सकता  है। यह अपनी तरह का पहला म्यूजिक रिएलिटी और चैट शो है। टाइम्स ऑफ म्यूजिक ने हमारे सामने एक साथ 20 शानदार कंपोजर्स को पेश किया है, जिन्होंने नए सिरे से इतिहास लिखा है और एक दूसरे की लोकप्रिय धुनों को एक नए अंदाज में ढालने की कोशिश की है। 

हाई- जब लॉकडाउन पूरे देश में लागू था, तब एक अन्य शो हाई ने दर्शकों को थोड़ी राहत दी। हाई में शिव माथुर नाम के व्यक्ति की कहानी दिखाई गई है, जो ड्रग एडिक्ट है। वह ड्रग्स से निजात पाने और अपनी जिंदगी पर पकड़ बनाने की जद्दोजहद में जुटा है। वह इसी ऊहापोह में अपने को पुनर्वास केंद्र में पाता है, जिसे डॉक्टर राय और दो अन्य जूनियर डॉक्टर मिलकर चलाते हैं।

रक्तांचल- रक्तांचल जबर्दस्त रोमांच और एक्शन से भरपूर एक क्राइम ड्रामा है, जो 80 के दशक में पूर्वांचल में हुई सत्य घटनाओं से प्रेरित है। ये शो हमें भारत की हिंदी बेल्ट की पृष्ठभूमि में वहां होने वाली क्रूरता की घटनाओं के सफर पर ले जाता है। इस शो में उस दौर की कहानी पेश की गई है, जिसमें किसी राज्य के विकास कार्यों का बंटवारा टेंडर के माध्यम से किया जाता था।

एक थी बेगम-  एक थी बेगम बदले की कहानी पर आधारित एक शो है, जिसका निर्देशन सचिन दारेकर ने किया है। इस शो में अनुजा साठे ने अशरफ उर्फ सपना का रोल निभाया है। सच्ची घटनाओं पर आधारित यह सीरीज 1980 में मुंबई की पृष्ठभूमि में सेट की गई है। यह वह समय था, जब मुंबई में संगठित अपराध अपने चरम पर था। एक थी बेगम में एक खूबसूरत और साहसी महिला की कहानी दिखाई जाती है, जिसकी जिंदगी उस समय बदल जाती है, जब शहर के सबसे बड़े डॉन मकसूद (अजय गेही) को उनके पति जहीर (अंकित मोहन) की हत्या के लिए दोषी ठहराया जाता है।

पवन एंड पूजा- पवन एंड पूजा रिलेशनशिप पर बेस्ड ड्रामा है, जिसमें 3 कपल्‍स की जिंदगी दिखाई गई है। इस शो में सभी कपल का नाम संयोग से पवन और पूजा होता है। यह सभी कपल अपनी जिंदगी की अलग-अलग स्टेज पर होते हैं। उस समय उन्हें यह पता चलता है कि एक-दूसरे के प्रति उनका प्यार कुछ शर्तों पर टिका है, वह टूट कर बिखर सकता है और उस पर सवाल भी उठाया जा सकता है। एक दूसरे के प्रति विश्वास की डोर से बंधे और अब 60 साल की उम्र की दहलीज तक पहुंच चुके पवन और पूजा कालरा (दीप्ति नवल और महेश मांजरेकर) उन चीजों की लिस्ट बनाते हैं, जिन्हें न करने का उन्हें पछतावा है। 

समांतर- यह मराठी वेबसीरीज की दुनिया में नया शो है। समांतर में कुमार महाजन की कहानी दिखाई गई है, जिसकी जिंदगी उस समय बदल जाती है, जब वह सुनता है कि सुदर्शन चक्रपाणि नाम के व्यक्ति का अतीत उसका भविष्य बन जाएगा। कुमार अपनी जिंदगी के उस मोड़ पर पहुंचा एक आम आदमी है, जहां उसकी जिंदगी में कुछ भी ठीक नहीं हो रहा है। वह अपने परिवार की जरूरतों को पूरा नहीं कर पाता। उसे नौकरी से निकाल दिया जाता है। यहां तक कि उनकी जिंदगी में छोटी-छोटी चीजें भी ठीक नहीं होती। अब केवल एक ही व्यक्ति उसे उसके भविष्य के बारे में बता सकता है और उसका नाम सुदर्शन चक्रपाणि है। 

भौकाल- आईपीएस अफसर नवनीत सिकेरा की जिंदगी से प्रेरित भौकाल की कहानी 2003 में मुजफ्फरनगर की पृष्ठभूमि में सेट की गई है। यह सीरीज अपराधियों को सजा देने के लिए साहसी पुलिस अधिकारी की ओर चलाए गए उनके सफाए के अभियान की कहानी है। वह इलाके के दबंग लोगों से लड़ता है और कानून में आम आदमी के भरोसे को फिर जगाता है। इस सीरीज का निर्देशन जतिन वागले ने किया है। इस सीरीज में मोहित रैना, अभिमन्यु सिंह, सिद्धांत कपूर, बिदिता बेग, सनी हिंदुजा, रश्मि राजपूत, प्रदीप नागर और गुल्की जोशी ने प्रमुख भूमिकाएं निभाई है।

डेंजरस-एक अपहरण, कई संदिग्ध अपराधी और अपराध करने के कई संभावित कारण-इस सीरीज में सीजन के खतरनाक रहस्य से पर्दा उठाने की खोजबीन चलती है। इस सीरीज में एक अमीर कारोबारी आदित्य धनराज (कर्ण सिंह ग्रोवर) का अपनी अपह्रत पत्नी दिया धनराज के अपहरण के सिलसिले में अपनी पूर्व प्रेमिका नेहा सिंह (बिपाशा बसु) से आमना-सामना होता है। भूषण पटेल की ओर से निर्देशित और मीका सिंह और विक्रम भट्ट के निर्माण में बनाए गए और एमएक्स प्लेयर पर प्रसारित एक्सक्लूसिव थ्रिलर में बेवफाई, प्यार, अफेयर्स, जुनून, झूठ, फरेब, जालसाजी और आपसी मुकाबले की जबर्दस्त कहानी दिखाई गई है।   

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Chandan


Related News

Recommended News