2019 में बायोपिक और सत्या घटना पर आधारित फिल्मों की रहेगी धूम, ये फिल्में होंगी रिलीज

1/12/2019 7:53:43 PM

मुंबईः बॉलीवुड में आज-कल बायोपिक और सत्य घटना पर बनने वालीं फिल्मों का काफी ट्रेंड चल रहा है। बहुत सी ऐसी फिल्में बन रहीं हैं जिनमें कुछ न कुछ सच्चाई भी नजर आ जाती है। ज्यादातर इन फिल्मों का विरोध भी होता है, और कुछ फिल्में आसानी से रिलीज हो जाती है। वर्ष 2019 में रिलीज होने वाली बायोपिक और सत्य घटना पर आधारित फिल्मों में मणिकर्णिका, सुपर 30, ठाकरे, केसरी,बाटला हाउस, पानीपत, तानाजी द अनसंग वारियर, तख्त जैसी फिल्में शामिल हैं।


11 जनवरी को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ रिलीज हुई है। यह फिल्म मनमोहन सिंह को लेकर लिखी गई संजय बारू की किताब पर आधारित है। द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर को विजय रत्नाकर गुट्टे ने निर्देशित किया है। फिल्म में अनुपम खेर मनमोहन सिंह के किरदार में जबकि अक्षय खन्ना ने संजय बारू की भूमिका निभाई है।

18 जनवरी को सौमिक सेन के निर्देशन में बनी फिल्म चीट इंडिया रिलीज होगी। यह फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है। बताया जाता है कि चीट इंडिया, कोई ठगी वाली फिल्म नहीं बल्कि भारत की शैक्षणिक व्यवस्था की कमियों को उजागर करती कहानी है और इसमें दिखाया जाएगा कि कैसे शिक्षा एक समानांतर भ्रष्ट और लालची व्यवस्था बन गई है। इस फिल्म में इमरान हाशमी की मुख्य भूमिका है।

बॉलीवुड के माचो मैन ऋतिक रोशन की आने वाली फिल्म ‘सुपर-30’ 25 जनवरी को रिलीज हो सकती है। यह फिल्म गणितज्ञ-प्रोफेसर और सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार की बायोपिक है। ऋतिक फिल्म में आनंद कुमार का किरदार निभाते नजर आएंगे। सुपर-30 एक प्रसिद्ध संस्थान है जिसे आनंद कुमार खुद चलाते हैं जिसमें गरीब बच्चों को आईआईटी-जेईई जैसी कठिन परीक्षा की तैयारी करवाई जाती है।

Pawan Insha