B'Day Spcl:  इस एक्टर का है जूही चावला से ख़ास रिश्ता, कॉन्ट्रोवर्सी के बाद भी नहीं टूटी दोस्ती

11/13/2019 12:05:11 PM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। एक्ट्रेस और एक्स मिस इंडिया जूही चावला आज 13 नवंबर को 52 साल की हो गई हैं। मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस ने 1986 में 'सल्तनत' के साथ हिंदी फिल्मों में डेब्यू किया, हालांकि फिल्म उम्मीद के मुताबिक नहीं चल पाई। कुछ साल बाद, वह फिल्म 'क़यामत से क़यामत तक' में आमिर खान के साथ दिखाई दीं, जो एक ब्लॉकबस्टर थी। इस फिल्म के बाद से वह रातोंरात स्टार बन गई थी। 90 के दशक में फिल्मों में जूही चावला एक बड़ा नाम होती थीं। आइए आपको बताते हैं, जूही से जुड़े कुछ इंट्रेस्टिंग फैक्ट:

PunjabKesari, Juhi Chawla Images
हरियाणा के अंबाला में जन्मी और पली-बढ़ी, जूही ने बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले मिस इंडिया 1984 का खिताब जीता था। जूही चावला बॉलीवुड की उन चुनिंदा एक्ट्रेस में से एक थीं, जो ऑनस्क्रीन हर एक्टर के साथ अच्छी लगती थीं। लेकिन आज भी, सिल्वर स्क्रीन पर कब्जा करने के सालों बाद, जूही और शाहरुख़ की जोड़ी की मस्ती, गर्मजोशी और नेचुरल केमिस्ट्री को फैंस याद करते हैं। शाहरुख़ के साथ जूही की दोस्ती, उनकी पहली फिल्म से आज तक जारी है।

PunjabKesari, Juhi Chawla Images

यह तो सबको पता ही है कि शाहरुख और जूही फिल्मों के अलावा प्रोफेशनल फ्रंट से भी जुड़े हैं और दोनों ने रिश्ते के रूप में अपनी दोस्ती को मजबूत किया है। वे आईपीएल टीम केकेआर की को-ओनर हैं। शाहरुख़ और जूही प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज से भी जुड़े हुए हैं, जिसके सीईओ जूही के भाई बॉबी चावला थे। बाद में बॉबी के बीमार होने पर उन्होंने सीईओ के पोस्ट पर जूही को बिना बताए नियुक्ति कर दी, जिस पर काफी विवाद भी हुआ था। कहा जाता है जब जूही के भाई बॉबी बीमार थे तब उनके इलाज का सारा खर्चा शाहरुख़ ने ही उठाया था। हालांकि, बॉबी अब इस दुनिया में नहीं हैं। 

PunjabKesari, Juhi Chawla Images

जूही और शाहरुख़ ने एक साथ 1992 की रोमांटिक कॉमेडी 'राजू बन गया जेंटलमैन' में पहली बार काम किया था और पहली फिल्म से ही, उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री दर्शकों को खूब पसंद आई थी। 

PunjabKesari, Juhi Chawla Images

 एक्ट्रेस ने एक बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की, जब वह 1995 में अपने करियर के चरम पर थी। जूही ने शादी के बाद भी फिल्मों में काम करना जारी रखा।

PunjabKesari, Juhi Chawla Images

2001 में अपने पहले बच्चे जान्हवी के जन्म के बाद उन्होंने फिल्मों से एक लंबा ब्रेक लिया। एक्ट्रेस 2003 में दूसरी बार माँ बनी और उन्हें एक बेटा हुआ। जूही पर्यावरण के लिए जागरूकता भी फैलाती हैं और हर बार अपने बर्थडे पर वृक्षारोपण करती हैं। 

PunjabKesari, Juhi Chawla Images
एक्ट्रैस होने के अलावा, जूही एक सिंगर और एंटरप्रन्योर भी हैं। उन्होंने हाल ही में अपने पति के साथ रेस्टोरेंट खोला है। वर्कफ़्रंट पर, एक्ट्रेस को आखिरी बार 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' में देखा गया था। शैली चोपड़ा धर द्वारा डायरेक्टेड, इस फिल्म में सोनम कपूर और राजकुमार राव मुख्य भूमिकाओं में थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Akash sikarwar


Recommended News

Related News