बाॅलीवुड के इन स्टार्स ने शुरू किया बॉडी बनाने का सिलसिला, एक पर आज भी देश को है गर्व

10/10/2018 12:01:19 PM

मुंबई: आज के समय में बाॅलीवुड इंजस्ट्री में एंट्री के लिए बॉडी बनना सबसे जरूरी है। बिना अच्छी बॉडी और फिटनेस के कोई भी नहीं पूछता। लेकिन पुराने जमाने में फिल्मों में काम करने के लिए बॉडी बनाने की जरूरत बिलकुल भी नहीं पड़ती थी। वहीं  आज कल की जनरेशन को भी ऐसे ही एक्टर पसंद आते हैं जिनकी बाॅडी अच्छी हो। आज हम आपको बॉलीवुड के उन स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी बाॅडी और फिटनेस की वजह से जाने जाते हैं। इतना ही नहीं इन स्टार्स ने ही इंडस्ट्री में फिटनेस को पहल दी है। 

 

 

दारा सिंह

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम भारत के लेजेंड दारा सिंह का आता है। सबसे पहले बॉडी बनाने का सिलसिला दारा सिंह ने ही शुरू किया था। रामानंद सागा की रामायण में उन्होंने हनुमान का किरदार निभाया था। उनके इस किरदार को लोगों ने काफी पसंद भी किया। इतना ही नहींअपनी पहलवानी से इन्होने देश का कई बार नाम रोशन किया है। 

 

 

संजय दत्त

बाॅलीवुज एक्टर संजदय दत्त ने अपनी फिटनेस की तरख काफी ध्यान दिया। वहीं 58 साल के बाद भी संजय दत्त आज भी फिट हैं। देश में इनकी फैन फोलोविंग इसी बात से पता चल जाती है कि इनके जीवन पर बने फिल्म ‘संजू’ ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी.


 

सनी देओल

सनी देओल ने फिल्म ‘बेताब’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। हालांकि इनकी जिम वाली जबरदस्त बॉडी नहीं है लेकिन आज भी वो काफी ताकतवर दिखाई पड़ते हैं।अपने करियर के शुरुआत से इनकी बॉडी जबरदस्त रही है।

 

सुनील शेट्टी

बाॅलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी ने अपनी फिटनेस और बॉडी बनाकर सभी को हैरान कर दिया था। उनकी कई फिल्मों में उनकी बॉडी जबरदस्त रही है, इनमे विनाशक, मोहरा, भाई आदि कई बड़ी फिल्में शामिल हैं।

 

सलमान खान

आखिर में आते हैं सलमान खान, जिन्होंने अपनी बॉडी से सभी को हैरान कर दिया। सलमान बॉलीवुड के इकलौते हीरो हैं, जिनकी बॉडी की प्रशंसा पूरी इंडस्ट्री करती है। काफी समय से इन्होने अपनी बॉडी और फिटनेस की तरफ पूका ध्यान दिया। लाखों लड़कियां सलमान की बाॅडी की फैंस हैं। 

Neha