हॉलीवुड के ये पॉपुलर स्टार्स एक्टिंग के अलावा करते हैं ये साइड बिजनेस

6/8/2018 4:50:54 PM

लंदन: बॉलीवुड की तरह हॉलीवुड स्टार्स ने अपने अभिनय से लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई हैं। वहीं हॉलीवुड के कुछ एेसे स्टार हैं जो एक्टिंग को छोड़ अन्य कामों में रुचि रखते हैं। हम आपको एेसे ही कुछ पॉपुलर स्टार्स एक्टिंग के अलावा साइड बिजनेस करते हैं और काफी कमाई कर लेते हैं। 

 

जस्टिन टिम्बरलेक

 

अमेरिकी पॉप सिंगर जस्टिन टिम्बरलेक ने छह ग्रैमी पुरस्कार और साथ ही दो एम्मी पुरस्कार जीते। उन्हें सबसे बड़ी सफलता स्टार सर्च के प्रतियोगी के रूप में मिली। इसके अलावा जस्टिन ने टीवी शो "द न्यू मिकी माउस क्लब" में अभिनय किया।  जस्टिन ने कपड़ो के शोरुम और रेस्तरां निवेश के अलावा सोशल नेटवर्किंग साइट माइस्पेस खरीदा जिसे 2013 में एक संगीत साइट के रुप में दुबारा लॉन्च किया गया था।

 

 

जेसिका अल्बा

 

अमेरिकी टीवी और फ़िल्म एक्ट्रेस जेसिका अल्बा ने महज 13 साल की उम्र में "कैंप नोव्हेयर" और "द सीक्रेट वर्ल्ड ऑफ़ एलेक्स मैक"(1994) में अपने टीवी और मूवी प्रोग्राम्स को शुरु किया। वहीं अब जेसिका का बच्चों के डायपर से लेकर उनके क्लीनिक प्रोडक्ट का अपना बिजनेस है जिससे वह काफी अच्छी कमाई कर लेती है। 

 

 

निक ऑफमैन

 

कॉमेडी एक्टर होने के साथ-साथ निक ऑफमैन लकड़ी का व्यापार करते हैं और उनकी एक वुडशॉप भी जिसमें छोटे से लेकर बड़े तक सारे प्रोडक्ट है। 

 

 

रूपर्ट ग्रिंट

 

रूपर्ट ग्रिंट एक्टर होने के साथ-साथ एक सफल प्रोड्यूसर भी हैं। रूपर्ट ने महज 11 साल की उम्र में हैरी पोटर में अहम किरदार निभाया जिसको फैंस ने काफी पसंद किया। रूपर्ट ग्रिंट के पास इंग्लैंड में काफी प्रॉपर्टी हैं। 

 

 

जेरेमी रेनर

 

एक्टर और फेमस सिंगर जेरेमी रेनर को "द हार्ट लोकर" के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अकादमी पुरस्कार जीत चुके हैं। वहीं एक्टिंग से अलग जेरेमी ने घर के फ्लीपर के रुप में पैसा कमाते हैं। 

 

 

टॉम सेल्लेक

 

एमी पुरस्कार विजेता अभिनेता टॉम सेल्लेक टॉम के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है 80 के दशक सीबीएस शो "मैग्नम, पीआई" के लिए उन्हे जाना जाता है। वहीं अब वो एक्टिंग छोड़ एवोकैडो फार्म संभालते हैं। 

 

 

जेम्स फ्रैंको

 

अमेरिकी जेम्स फ्रैंको एक्टर होने के साथ-साथ किताबें लिखते हैं और सिंगर हैं। वहीं इन सबसे अलग वह NYU और UCLA में पढ़ाते हैं।

 

 

रोब लोव

 

अमेरिकन एक्टर रोब लोव एक्टिंग के अलावा एक मेकअप आर्टिस्ट हैं। 

 

 

कारमेन इलेक्ट्रा

 

अमेरिकन मॉडल और एक्ट्रेस कारमेन इलेक्ट्रा का पास कई प्रतिभाएं हैं। वह सिंगर होने के साथ-साथ एक डांसर भी हैं। वहीं अब एक्टिंग को छोड़ कारमेन ने हाल ही में अपनी 'स्ट्रिपटीज़' डीवीडी को लॉन्च किया है। वहीं इसके अलावा कारमेन पोल डांस टीचर होने के साथ वह वर्कआउट भी करती हैं। 

 

 

एरिका बाडू

 

पॉपुलर सिंगर एरिका बाडू ने सिंगिग के चलते अपनी भावनाओं और शैली को व्यक्त किया है। फिलहाल अब एरिका दाई हैं। उन्होंने 2011 में अपनी बात शेयर करते हुए बताया कि उन्हें बच्चों की डिलीवरी करने में मदद करती हैं और ये उनका शौंक हैं। 

 

 

सोलिड मुन फ्राई

 

पूर्व पंक ब्रूस्टर और सबरीना द किशोर विच स्टार सोलिड मुन का लॉस एंजिल्स में बच्चों के कपड़ो की दुकान है। 

 

 

मैडोना 

 

मैडोना एक सिंगर, डांसर हैं। लेकिन इस बारे में कम ही लोग जानते होंगे कि वह इन सबके साथ-साथ बच्चों की किताबें लॉन्च करती हैं। वहीं अब तक मेडोना ने छोटे बच्चों की 5 किताबें लॉन्च की हैं। 

 

 

रीटा विल्सन

 

सिंगर और एक्ट्रेस रीटा विल्सन जब कैमरे के सामने नहीं होती तो वह एडिटर के रुप में काम करती हैं। 

 

 

 

क्लिंट ईस्टवुड

 

अमेरिकन एक्टर, निर्देशक, निर्माता, पिता, और गणतंत्र पार्टी समर्थक, क्लिंट ईस्टवुड अपने तेहमा गोल्फ क्लब और मिशन रंच होटल और रेस्तरां की देखरेख करते हैं। 

 

 

वीनस विलियम्स

 

अमेरिकन प्रोफैशनल टेनिस प्लेयर जब टेनिस नही खेलती तो वीनस डिजाइन कंपनी, वीएसटर इंटरियर्स का काम संभालती हैं। वहीं वह स्टार्स के टीशर्ट पर एनएफएल और एनबीए का लोगो लगाती हैं। 

Punjab Kesari