ये हैं फिल्म 'बत्ती गुल मीटर चालू' के दमदार डायलॉग्स, जिन्होंने जीता लोगों का दिल

10/3/2018 11:07:19 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्म 'बत्ती गुल मीटर चालू' उत्तरी भारत में बिजली के संकट, बढ़े हुए बिल और खराब बिजली मीटर्स की समस्या से जूझते आम आदमी की कहानी है। यह फिल्म दूषित बिजली कंपनियों के खिलाफ न्याय के लिए लड़ाई पर आधारित है।

PunjabKesari

फिल्म का निर्देश श्री नारायण सिंह ने किया है। और भूषण कुमार और उनकी टी-सीरीज द्वारा निर्मित किया गया है। इस फिल्म के 5 डायलॉग बहुत बेहतरीन है, जिसके कारण फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया। 

मैं दूसरे की तरह सफेद कपड़े पहनकर हाथ जोड़कर तमाशा देखने वाला ना हूं, मैं काले कपड़े पहन कर एसपीटीएल की नाक में दम करने वाला ठेरा...

PunjabKesari

 

यह डायलॉग अपने सबसे अच्छे दोस्त को खोने के बाद का है। यह डायलॉग शाहिद तब बोलते हैं जब वह अपने दोस्त के लिए अपना प्यार और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने का दृढ़ संकल्प दिखाते है।

PunjabKesari

 

कायर ही था मेरा बेटा, शक्ति ना थी उसमें लड़ने की...

यह डायलॉग उस समय के जब दिव्यांदू शर्मा बिजली के बिल के कारण आत्महत्या कर लेते हैं। इस डायलॉग को बहुत इमोशंस के साथ बोला जाता है।

PunjabKesari


जितने से ज्यादा लड़ना जरूरी ठेरा...

इस डायलॉग से श्रद्धा अपने चरित्र को दर्शाती हैं और बेहद अहम बात कहती है। 

 

PunjabKesari

54 लाख का बिल भेजा था ना तूने, 54 दिन में तेरी बिजली की कंपनी की बत्ती गुल करके ठेरूंगा...

यह डायलॉग फिल्म में शाहिद के कैरेक्यर को दलता है। एक मजाक भरी जिंदगी जीने वाला आदमी कैसे एकदम सीरियस हो जाता है। 

PunjabKesari


आपके लिए तो यह की केस होगा मैडम हमारे लिए यह लड़ाई है उम्मीद की...

यह डायलॉग शाहिद कोर्ट में विपक्षी वकील यानि यामी गौतम से कहते है।

PunjabKesari

बता दें कि 40 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म बिजली की कटौती पर आधारित शानदार फिल्म है। फिल्म की कहानी उत्तराखंड के टिहरी जिले की है। कहानी तीन दोस्तों सुशील कुमार पंत (शाहिद कपूर), ललिता नौटियाल (श्रद्धा कपूर) और सुंदर मोहन त्रिपाठी (दिव्येंदु शर्मा) की है।

PunjabKesari

ये एक-दूसरे के जिगरी यार हैं। सुशील कुमार ने वकालत की है, वहीं ललिता डिजाइनर हैं और सुंदर ने एक प्रिंटिंग प्रेस का धंधा शुरू किया है। फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Neha


Recommended News

Related News