शादीशुदा होने के बाद भी ये एक्टर थे हेमा के प्यार में पागल, शादी हुई 4 बच्चों के बाप से

10/16/2019 12:41:50 PM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। आज बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और अपने ज़माने में सिल्वर स्क्रीन पर राज करने वाली हेमा मालिनी का जन्मदिन है। आपको बता दें कि हेमा का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को हुआ था और आज वह 71 साल की हो गई हैं। आज तक कोई एक्ट्रेस उनकी खूबसूरती को मात नहीं दे पाई है। खूबसूरती के साथ साथ उन्होंने अपनी एक्टिंग से भी लोगों के दिलों में एक अलग जगह बनाई है। ऐसे में आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनकी लव लाइफ से जुड़ा एक मजेदार किस्सा बताने जा रहे हैं।

जी हां, असल में हेमा मालिनी की शादी धर्मेंद्र से हुई है, इस बात से तो हर कोई वाकिफ है, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि हेमा मालिनी जितेंद्र से शादी करना चाहती थीं, धर्मेंद्र से नहीं।

जी हां, खबरों के मुताबिक, जीतेंद्र ने हेमा के लिए अपनी मंगेतर शोभा कपूर से रिश्ता तोड़ दिया था लेकिन आज जीतेंद्र की पत्नी शोभा कपूर ही हैं। कहा जाता है कि दोनों ने लंबे रिश्ते के बाद शादी की, लेकिन जितेंद्र एक बार हेमा मालिनी की वजह से शोभा कपूर के साथ ब्रेकअप करने वाले थे। जितेंद्र की शोभा से सगाई हुई थी, लेकिन उनका दिल बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी पर आ गया।

उस समय हेमा भी जितेंद्र को पसंद करती थी और जब शोभा को इस बारे में पता चला तो वह गुस्से में आ गई। उस समय जितेंद्र और हेमा फिल्म 'दुल्हन' की शूटिंग कर रहे थे और शोभा को इस बारे में पता चला। फिर उन्होंने धर्मेंद्र को हेमा को समझाने का काम दिया और फिर धर्मेंद्र गुस्से में हेमा मालिनी के घर पहुंचे।

वहीं, धर्मेंद्र भी हेमा को पसंद करते थे, इसलिए उन्होंने हेमा को समझाया और उसके बाद हेमा धर्मेंद्र को पसंद करने लगीं। उस समय धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे और चार बच्चों के पिता थे, लेकिन फिर भी उन्होंने इस्लाम धर्म अपना कर हेमा मालिनी से शादी कर ली। आपको बता दें कि हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी में यह भी खुलासा किया है कि जितेंद्र ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था।

हेमा को प्रपोज करने वालों में एक नाम एक्टर संजीव कपूर का भी था। यह बात खुद हेमा ने अपनी बायोग्राफी में कही है। 
 

Edited By

Akash sikarwar