Illusion: कारपेट में सामने रखा हैमोबाइल फोन, क्या आपकी है बाज की नजर

10/3/2022 3:37:13 PM

मुंबई: सोशल मीडिया पर यूं तो हजारों तस्वीरें वायरल होती रहती हैं लेकिन इनमें से कुछ ऐसी भी होती हैं जो यूजर्स को हैरान परेशान कर देती हैं। ऐसी तस्वीरें जो आंखों को धोखा और दिमाग को चकमा देने में माहिर है। हाल ही में एक ऐसी ही ऑप्टिकल इल्यूजन वाली फूलों वाली डिजाइन के कालीन की तस्वीर वायरल हो रही है।

ऑप्टिकल इल्यूजन दिमाग को घुमा देने वाली ऐसी तस्वीरें हैं, जो मानव मस्तिष्क की ऑब्जर्वेशन स्किल को बढ़ाने में मदद करती हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में एक फूलों वाली डिजाइन के कालीन में एक फोन छिपा हुआ है जो आंखों के सामने होते हुए भी लोगों को ढूंढे नहीं मिल रहा है।

वायरल हो रही इस तस्वीर में फर्श पर एक कालीन दिखाई दे रहा है जिस पर एक सफेद रंग का टेबल रखा हुआ है। कालीन देखने में बेहद सुंदर दिखाई दे रहा है, जिस पर रखे एक फोन को आपको खोज निकालना है।


यहां छिपा है फोन 

पहली नजर में ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरों को  देखकर कोई भी धोखा खा सकता है लेकिनर दिमाग के घोड़े दौड़ाने पर आप इस पहेली को पल में सुलझा सकते हैं। अगर आप कालीन के पास पड़े फोन को नहीं ढूंढ पाए हैं तो  तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कालीन में मोबाइल फोन कहां पर छिपा हुआ है। मोबाइल का बैक कवर कालीन के डिजाइन से मिलता जुलता है इस वजह से मोबाइल फोन आसानी से नहीं दिखेगा। आप कालीन पर रखी टेबल ठीक दाहिने तरफ देखेंगे तो आपको मोबाइल फोन जरूर नजर आ जाएगा, क्योंकि वह फोन सीधा नहीं बल्कि उल्टा रखा है।

 


 

 

 

 

 

Content Writer

Smita Sharma