Then And Now: कप्पू से लेकर गुत्थी तक, कभी ऐसे दिखते थे 'कपिल शर्मा शो' के सितारे

8/3/2019 7:08:55 PM

 

तड़का टीम। इसमें कोई शक नहीं है कि 'द कपिल शर्मा शो' टेलीविजन इतिहास का सबसे लोकप्रिय शो है। इस शो ने सफलता की सीढियाँ तो चढ़ी ही हैं, साथ ही इस शो की कंट्रोवर्सी भी कम नहीं हैं। लेकिन सच्चाई यही है कि यह शो लगातार टीआरपी में टॉप पर रहा है। शो में कपिल शर्मा, कृष्णा अभिषेक, कीकू शारदा, सुनील ग्रोवर, भारती सिंह मुख्य भूमिका में रहे हैं। इन कॉमेडी स्टार्स ने भी जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं।  सफलता, असफलता, कंट्रोवर्सी सब इन स्टार्स ने देखा है। हम आपको इन स्टार्स की ऐसी तस्वीरें दिखाएंगे जिन्हें देखकर आप आश्चर्य करेंगे कि ये स्टार्स ऐसे भी दिखते थे-

कपिल शर्मा-
'द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज' के विजेता कपिल शर्मा इस शो के प्रमुख चेहरे हैं। इस शो को वही होस्ट करते हैं। द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज जीतने से लेकर कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में रातोंरात सनसनी बनने तक, कप्पू शर्मा ने लंबा सफर तय किया है। कॉमेडियन से एक्टर बने कपिल ने असफलता भी देखी लेकिन, परिवार के सपोर्ट के सहारे कपिल ने हमेशा दोगुनी एनर्जी के साथ वापसी की। 'द कपिल शर्मा शो' सीज़न 2 की सफलता सब कुछ बयां करने के लिए काफी हैं। 

सुनील ग्रोवर- 
बॉलीवुड के 'बैडमैन' कहे जाने वाले गुलशन ग्रोवर के बेटे सुनील ग्रोवर आज एक जाना माना नाम है।  उन्होंने इस मुकाम तक आने के लिए मेहनत की और अपनी पहचान खुद बनाई। 'द कपिल शर्मा शो' में अपने लोकप्रिय किरदार डॉ. मशहूर गुलाटी, रिंकू भाभी, गुत्थी, पिद्दू से  सबका मनोरंजन करने वाले सुनील  कपिल शर्मा से हुई कंट्रोवर्सी के बाद से शो का हिस्सा नहीं हैं लेकिन, शो को यहाँ तक लाने में उनका भी योगदान है और लोग आज भी उन्हें मिस करते हैं। 

कृष्णा अभिषेक-
कृष्णा अभिषेक फिल्म एक्टर और कॉमेडियन दोनों  हैं, जो मुख्य रूप से टीवी की दुनिया में सक्रिय हैं। कृष्णा अभिषेक की शादी टीवी एक्ट्रेस कश्मीरा शाह से हुई है, कृष्णा के दो बच्चो के पिता भी हैं। अनगिनत फिल्मों में अभिनय करने के अलावा कृष्णा कई टीवी शोज में नजर आये जिसमे कॉमेडी सर्कस, कॉमेडी सर्कस 2, कॉमेडी सर्कस 3 आदि शामिल हैं। आज कपिल शर्मा शो में वह मुख्य भूमिका में नजर आते हैं। 

भारती सिंह-
भारती सिंह अपने कैरेक्टर 'लल्ली' से मशहूर हुईं। वो कॉमेडी शो ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज (सीजन 4) की दूसरी रनर-अप थीं। वह कॉमेडी सर्कस 3 का तड़का में और कॉमेडी सर्कस महासंग्राम में शरद केलकर और परेश गणात्रा के साथ एक प्रतिभागी के रूप में दिखाई दी। वह कुछ फिल्मों का भी हिस्सा रहीं हैं। कॉमेडी की दुनिया में आज भारती सिंह जाना पहचाना नाम हैं। 

कीकू शारदा-
कीकू शारदा टेलीविज़न एक्टर और कॉमेडियन है और कुछ फिल्मो में भी आप उन्हें छोटी मोटी भूमिकाओं में देख सकते है | सबसे पहले उनको सीरियल " हातिम" से लोकप्रियता मिली थी। इसके बाद उन्होंने एक सीरियल "F.I.R" में कांस्टेबल " मुलायम सिंह गुलगुले " का किरदार निभाया जिसके लिए भी उन्हें अच्छी खासी लोकप्रियता मिली | लेकिन उनके करियर में जो उछाल आया है वो कपिल शर्मा शो में निभाए गये फीमेल किरदार " पलक" की वजह से, क्योंकि उस समय यह शो हर घर में पॉपुलर हो गया था और ऐसे में उनके किरदार को भी घर घर तक पहुँच मिली। 

चन्दन प्रभाकर-
कपिल शर्मा शो में 'चंदू चाय वाले' का मशहूर किरदार निभाने वाले चन्दन प्रभाकर अपने पंच की टाइमिंग से सबको गुदगुदाते रहते हैं। वह कपिल शर्मा शो का शुरू से हिस्सा रहे हैं  हालांकि, बीच में उनको कुछ एपिसोड्स में नहीं देखा गया था पर बाद में दर्शकों की मांग पर उनको दोबारा शो में वापस बुला लिया गया। चन्दन और कपिल बचपन के दोस्त हैं, और उन्होंने करियर की स्टार्टिंग में साथ काम किया है। वह ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज 3 के फर्स्ट रनर अप रहे थे। 

Smita Sharma