‘यारियां 2’ के ‘Saure Ghar’ गाने से सिख धर्म को पहुंची ठेस, अब मेकर्स ने दी सफाई

8/29/2023 2:32:02 PM

मुंबई। दिव्या खोसला कुमार, मिजान जाफरी और पर्ल वी पुरी की ‘यारियां 2’ को लेकर फैंस में काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। फिल्म के गाने भी खूब पॉपुलर हो रहें हैं। ऐसे में फिल्म का नया सॉन्ग ‘सौरे घर’ काफी विवादों में चल रहा है। दरअसल फिल्म में एक सीन ऐसा है जो सिख धर्म को चोट पहुंचाता है। इसी के चलते अब मेकर्स ने सीन के बारे में समझाते हुए ट्वीट किया है।

सिख धार्मिक समुदाय शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने फिल्म के ‘सौरे घर’ सॉन्ग के एक सीन को लेकर आपत्ती जताई थी। बात ये थी कि गाने के एक सीन में कृपाण का इस्तेमाल किया गया था लेकिन यह बात सिख धार्मिक समुदाय शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को गलत लगी। वहीं अब मेकर्स ने भी इसे लेकर क्लियरिफिकेशन जारी कर दिया है।

 

एसजीपीसी ने ट्वीट करते हुए 'यारियां 2' फिल्म के 'सौरे घर' गाने के सीन में अपनी कड़ी आपत्ति जताई थी क्योंकि एक्टर को सिख ककार कृपाण (सिख आस्था के प्रतीक) को अत्यधिक आपत्तिजनक तरीके से पहने दिखाया गया था, जो एसजीपीसी को स्वीकार नहीं था।

वहीं एसजीपीसी की गलतफहमी को दूर करते हुए  निर्देशक-जोड़ी राधिका राव और विनय सप्रू ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मिज़ान ने कृपाण नहीं बल्कि खुखरी पहनी हुई थी। फिल्म के डायलॉग भी क्लियर करते हैं कि यह खुखरी है। दिखने में समानता के कारण क्रिएट हुई किसी भी गलतफहमी के लिए माफी भी मांगी। उनका इरादा किसी भी धर्म को ठेस पहुंचाने का नहीं था।

 

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi