Year Ender 2023: इस साल इन फिल्मों के सीक्वल ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका

12/30/2023 6:04:27 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय सिनेमा के लिए 2023 काफी अच्छा रहा है। जवान, पठान और टाइगर-3, एनिमल जैसी फिल्मों ने इस साल सिनेमाघरों पर राज किया। साल 2023 में कई फिल्मों के सीक्वल भी रिलीज हुए हैं और इन सीक्वल्स ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की। तो चलिए आपको बता दें कि इस साल किन फिल्मों के सीक्वल ने बॉक्स ऑफिस पर गदर मचाया है।

ड्रीम गर्ल 2 
इस साल आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म ड्रीम गर्ल 2 को फैंस ने काफी पसंद किया है। साल 2019 में आई फिल्म ड्रीम गर्ल की अपार सफलता के बाद अब साल 2023 में इस फिल्म का सीक्वल पार्ट रिलीज हुआ। यह फिल्म राज शांडिल्य के निर्देशन में बनी है। कमाई के मामले में इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई करते हुए 104 करोड़ का कलेक्शन किया है।

गदर 2 
22 सालों के बाद लौटी गदर फिल्म को दर्शकों का शानदार रिस्पॉन्स मिला है। फिल्म के सीक्वल गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है। इस फिल्म का निर्देशन अनिल शर्मा ने किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सनी देओल और अमीषा पटेल की इस फिल्म का लाइफटाइम बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 525 करोड़ रहा है। 

ओह माय गॉड 2
साल 2012 में आई अक्षय कुमार और परेश रावल की फिल्म ओह माय गॉड की सफलता के बाद फिल्म का सीक्वल 11 साल बाद रिलीज हुआ। इस फिल्म के सीक्वल ओह माय गॉड 2 को भी दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है। इस बार अक्षय कुमार के साथ पंकज त्रिपाठी की जोड़ी देखने को मिली है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ का नेट कलेक्शन किया।

फुकरे 3
फिल्म फुकरे के पहले दो पार्ट बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुए हैं। जिसके बाद तीसरा पार्ट साल 2023 में रिलीज किया गया है। फुकरे 3 बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई और दर्शकों को एक बार फिर पसंद आई। फुकरे 3 की कमाई की बात करें, तो फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 96 करोड़ का कलेक्शन किया है।

टाइगर 3
दिवाली के खास मौके पर रिलीज हुई सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म टाइगर 3 को दर्शकों का खूब प्यार मिला। सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 इस साल की आखिरी ऐसी फिल्म है, जिसका सीक्वल रिलीज हुआ है। शानदार एक्शन और स्पाई थ्रिलर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 285 करोड़ का कलेक्शन किया।

Content Editor

Varsha Yadav