अमेज़ॅन प्राइम वीडियो के 'क्रैश कोर्स' का दमदार ट्रेलर रिलीज

7/25/2022 11:16:43 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमेज़ॅन प्राइम वीडियो ने आज अपनी बहुप्रतीक्षित ओरिजिनल ड्रामा सीरीज़ क्रैश कोर्स का ट्रेलर रिलीज़ किया। ट्रेलर, छात्रों के अत्यधिक प्रतिस्पर्धी जीवन की रोमांचक कहानी का एक झलक दिखाता है जिस तरह से वे जीवन के माध्यम से गुज़रते हैं क्योंकि यह छात्र दोस्ती निभाने के साथ-साथ,जीवन के दबावों से जूझते हैं, जो समय की कसौटी पर खरी उतरती है। यह दिलचस्प ट्रेलर, दोस्ती, प्रेम, साथियों के दबाव और प्रतिस्पर्धा के विभिन्न पहलुओं की एक झलक देता है, जब वे एंट्रेंस एग्जाम में बढ़िया स्कोर करने की कोशिश करते हैं जो उनके करियर को एक नया आयाम देगा। इसमें यह भी दिखाया गया है कि कोचिंग संस्थानों के बीच प्रतिद्वंद्विता की वजह से छात्रों के जीवन में कैसे आतंक मचता है।

क्रैश कोर्स - मनीष हरिप्रसाद द्वारा रचित, विजय मौर्य द्वारा निर्देशित और ओवलेट फिल्म्स द्वारा निर्मित है। यह सीरीज़ 10-एपिसोड का ओरिजिनल ड्रामा है जिसमें अनुभवी और नए प्रतिभाओंका का मिश्रण है जो पात्रों के चित्रण के माध्यम से छात्रों की विभिन्न चुनौतियों का वर्णन करते हैं। एक्टर मोहित सोलंकी, हृदय हारून, अनुष्का कौशिक, भावेश बालचंदानी, आर्यन सिंह, हेतल गड़ा, और अन्वेषा विज आईआईटी उम्मीदवारों की भूमिका निभाते हैं, जबकि रिद्धि कुमार एक मेडिकल कोचिंग के छात्र की भूमिका निभाते हैं। इस शो में भानु उदय, उदित अरोड़ा, प्रणय पचौरी और बिदिता बैग के साथ अनुभवी अभिनेता अन्नू कपूर भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

रचनाकार मनीष हरिप्रसाद ने कहा, "क्रैश कोर्स एक स्पेशल सीरीज़ है। यह प्रतिस्पर्धा की दौड़ में फसें छात्रों के जीवन के बारे में है, जो अपने जीवन की सबसे महत्वपूर्ण एंट्रेंस परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं। विजय मौर्य ने इस सीरीज़ के माध्यम से एक कप्तान की भूमिका निभाते हुए शानदार काम किया है और हमारे प्रतिभाशाली कलाकारों से उनमें छुपी हुई सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा को बाहर लाने में मदद की है। प्रणय, उदित, बिदिता और भानु जैसे अनुभवी अभिनेताओं के साथ-साथ अन्नू कपूर जैसे अभिनय के पावरहाउस के साथ सीरीज़ में अपनी खुद की फ्लेयर जोड़ने के साथ, हमारे सभी अभिनेताओं ने सीरीज़ में अपना सर्वश्रेष्ठ काम दिया है। क्रैश कोर्स एक आकर्षक और मनोरंजक सीरीज़ है और हम इस अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़ को 240 देशों व क्षेत्रों में दर्शकों के साथ पेश करने के लिए उत्साहित हैं। ”

निर्देशक विजय मौर्य ने कहा, "क्रैश कोर्स प्यार का एक सच्चा परिश्रम है। यह एक विचारोत्तेजक, मनोरंजक और दिलचस्प कहानी है। सीरीज़ छात्रों के जीवन और उनके द्वारा सामना की जाने वाली खुशियाँ और संघर्षों के बारे में एक व्यापक दृष्टिकोण प्रदान करती है जब वे ज्यादा  प्रतिस्पर्धी माहौल में परिवार और साथियों के दबाव से जूझते हुए वयस्कता से गुज़रते हैं।  क्रैश कोर्स के साथ मुझे न केवल अन्नू जी, भानु, उदित, बिदिता और प्रणय जैसे अभिनेताओं को निर्देशित करने का सौभाग्य मिला है - जिनमें से प्रत्येक अभिनेता निस्संदेह एक शक्तिशाली कलाकार हैं, बल्कि नए प्रतिभाशाली अभिनेताओं के साथ काम करने का भी मौका मिला, जो अपने बेहतरीन अभिनय द्वारा अपने-अपने  पात्रों में घुल गए। मैं वास्तव में उत्साहित हूं कि शो 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में लॉन्च होगा और मैं इस सीरीज़ के बारे में दर्शकों की प्रतिक्रिया का बेसब्री से इंतज़ार कर रहा हूँ । ”

अभिनेता अन्नू कपूर ने कहा - "जैसे ही मुझे क्रैश कोर्स के लिए संपर्क किया गया, मैं इसका हिस्सा बनने के लिए आश्वस्त हो गया, मैं इसके मनोरम विषय के लिए धन्यवाद देता हूँ । अमेज़ॅन प्राइम वीडियो ऐसी कंटेंट बना रहा है जो भारत और दुनिया भर के दर्शकों को आकर्षित करती है और मुझे पूरा विश्वास है कि क्रैश कोर्स अपने आप में एक उपलब्धि होगी । यह सीरीज़ एक छात्र होने की सरल खुशियों की याद दिलाएगी, और साथ ही साथ इस तरह के अत्यधिक प्रतिस्पर्धी समय में एक छात्र के दबावों के बारे में भी सोचने पर मजबूर कर देगी। क्रैश कोर्स ने मुझे मनीष जैसे प्रतिभाशाली रचनाकार और विजय जैसे बहुमुखी निर्देशक के साथ काम करने का मौका दिया, उन दोनों का शो के बारे में बहुत स्पष्ट दृष्टिकोण था, और उनके साथ काम करने का यह एक शानदार अनुभव था। ”

क्रैश कोर्स का प्रीमियर 5 अगस्त, 2022 से भारत में और दुनिया भर के 240 अन्य देशों व क्षेत्रों में विशेष रूप से अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर प्रसारित होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyotsna Rawat


Related News

Recommended News