''बंबई मेरी जान'' में एक्टर्स का दमदार परफॉर्मेंस आया नजर, अ मस्ट वॉच है सीरीज

9/21/2023 3:15:06 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्राइम वीडियो के क्राइम ड्रामा बंबई मेरी जान ने दुनिया भर के दर्शकों को दीवाना कर दिया है। अमेज़न ओरिजनल लंदन में प्रीमियर होने वाली पहली भारतीय सीरीज बन गई। यह इस बात का सबूत है कि भले ही कोई कहानी लोकल लेवल पर आधारित हो, पर वह अपनी आकर्षक कथा और जबरदस्त प्रदर्शन के जरिए दुनिया का ध्यान खींचने में कामयाब हो सकती है। बंबई मेरी जान में कुछ बेहद शानदार कलाकारों की टुकड़ी है, जो अपने किरदारों में पूरी परफेक्श लाए और दर्शकों के दिलों पर एक अमिट छाप छोड़ी।

इस सीरीज में के के मेनन ने एक ईमानदार पुलिस अधिकारी इस्माइल कादरी की भूमिका निभाई। अभिनेता ने सहजता से एक ऐसे किरदार को जीवंत किया जो अपने सिद्धांतों के प्रति सच्चा है, यहां तक कि जब उसका बेटा अपराध की ओर मुड़ जाता है तो उसे अपने जीवन की सबसे बड़ी दुविधाओं में से एक का सामना करना पड़ता है। उथल-पुथल से जूझ रहे एक एक्स कॉप के रूप में के के का अभूतपूर्व प्रदर्शन आपके दिल को छू जाएगा।

इस्माइल कादरी के बेटे दारा कादरी के रूप में अविनाश तिवारी वास्तव में एक बहुत ही पेचीदा किरदार है। अनुशासित माहौल में पले-बढ़े होने के बावजूद, दारा को सत्ता की भूख महसूस हुई, जिसने उसे अपराध की दुनिया में खींच लिया और आखिरकार वो गैंगस्टर बनने की राह पर चल दिया। एक युवा लड़के से अंडरवर्ल्ड के खूंखार गैंगस्टर में उसका बदलना वास्तव में एक दिलचस्प यात्रा है।

आमतौर पर हल्के किरदार रोल्स में देखी जाने वाली कृतिका कामरा एक मजबूत, इंटेंस कैरेक्टर - इस्माइल कादरी की बेटी हबीबा - के रूप में सामने आईं। कई रंगों वाली महिला, हबीबा एक अल्फ़ा कैरेक्टर है - अपने पिता की तरह जिद्दी और साथ ही दारा की तरह साहसी और तेज।

सकीना के रूप में निवेदिता भट्टाचार्य, वह महिला है जो परिवार को एक साथ जोड़ती है, इस्माइल कादरी की पत्नी के रूप में और दारा और हबीबा दोनों की मां के रूप में। उनका किरदार अपने पति और बेटे के बीच झगड़ों और लड़ाइयों के बीच फंसी एक महिला के संघर्ष को खूबसूरती से दर्शाता है।

हमेशा एक ऐसा किरदार होता है जो आपको हैरान कर देता है, वह जो ए गेम खेलता है और पूरी कहानी को ही बदल देता है। बंबई मेरी जान का छोटा, जिसे आदित्य रावल ने निभाया हैं, एक ऐसा किरदार है जो दर्शकों की निगाहें अपनी ओर बांधे रखने और पावर-पैक परफॉर्मेंस देने में कामयाब रहा है। संवाद अदायगी, चेहरे के हाव-भाव और बंबइया लहजे में परफेक्शन, रावल वास्तव में सीरीज के अंत तक अपनी छाप छोड़ते हैं, भले ही यह एक छोटी भूमिका है।

जब दुश्मन लीड के समान मजबूत होता है, तो यह एक तनावपूर्ण स्थिति पैदा करता है जो दर्शकों को अपनी सीटों से बांधे रखता है। बंबई मेरी जान में हाजी के किरदार के साथ एंटी-हीरो की भूमिका निभाने वाले सौरभ सचदेवा को देखना एक शानदार अनुभव है। सचदेव के प्रदर्शन ने दर्शकों को सरप्राइज किया और आलोचकों और दर्शकों दोनों से समान रूप से प्यार बटोरा। सूझबूझ के साथ, उन्होंने कुशलता से हाजी की जीवन यात्रा को निभाया, जो सत्ता और अधिकार की स्थिति से उसके पतन की गहराइयों तक बाखूबी नजर आती है । इस पूरी सीरीज के दौरान, सचदेव ने शांति, गौरव और एक डॉन की निर्विवाद आभा का एक आकर्षक मिश्रण बनाए रखा, और कमाल का प्रदर्शन किया।

एक मजबूत खंबे की तरह छोटे भाई दारा का साथ देना और हमेशा उसका बचाव करना, कुछ ऐसा है कादरी भाई-बहनों में सबसे बड़े सादिक कादरी का नेचर, जिनकी भूमिका जितिन गुलाटी ने निभाई हैं। दर्शकों ने शो में जितिन के शांत और लचीले व्यक्तित्व की सराहना की। उनका लुक और अनुभव और जिस अग्रेशन से वह परिस्थितियों से निपटते हैं, वे ऐसे तत्व हैं जो दर्शकों से जुड़े हुए हैं।

Content Editor

kahkasha