बच्चों से मेरा अब अच्छी तरह जुड़ाव हो गया है: विद्या बालन

11/28/2016 9:56:40 AM

मुंबई: अभिनेत्री विद्या बालन ने कहा है कि वह अपनी अगली फिल्म ‘कहानी-2: दुर्गा रानी सिंह’ में मां की भूमिका से खुद को जोड़ सकीं क्योंकि वह बच्चों को अब बेहतर समझती हैं।  

इस फिल्म में एक तरफ विद्या एेसी असहाय मां के तौर पर दिखाई गई हैं जो अपने अपहृत बेटी को तलाश रही हैं और दूसरी तरफ वह दुर्गा रानी सिंह का भी किरदार निभा रही हैं जो अपहरण और हत्या के आरोप में फरार है। 

विद्या ने कहा, ‘‘अगर मैं यह भूमिका 25-26 साल की उम्र में निभाती तो उस वक्त वास्तविकता का कोई पहलू नहीं होता। लेकिन इतने वर्षों में मुझे बच्चों के साथ मजा आने लगा है। मेरा उनके साथ अच्छी तरह जुड़ाव हो गया है।’’  उन्होंने कहा, ‘‘मैं बच्चों से प्यार करती हूं। मेरी बहन की जुड़वा बच्चे हैं। वे पांच साल के हैं। इसने मातृत्व वाला बंधन बनाया है।’’  

विद्या ने कहा, ‘‘अगर आपके आस-पास बच्चे होते हैं तो इससे आपको मदद मिलती है। जब तक मेरे पास भतीजे और भांजे नहीं थे तब तक मेरे पास संदर्भ से जोडऩे के लिए कोई बिंदु नहीं था। अगर यह पात्र चार साल पहले आया होता तो मुझे नहीं पता कि मैं इसे निभा पाती या नहीं।’’  उनकी यह फिल्म साल 2012 में आई हिट फिल्म ‘कहानी’ का सीक्वल है जो दो दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।