''द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर'' एशिया पैसिफिक प्रीमियर टूर की हुई धमाकेदार शुरुआत

8/19/2022 3:01:02 PM

नई दिल्ली। बहुप्रतीक्षित अमेज़न ओरिजिनल सीरीज द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर की शानदार कास्ट अपने एपिक एशिया पैसिफिक प्रीमियर के लिए पहुंची मुंबई। हाल में स्टार्स के वेलकम के लिए एक प्रेस मीट रखी गई जहां मेगास्टार और द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स के फैन ऋतिक रोशन और तमन्ना भाटिया भी मौजूद थे।

भारत में सीरीज के एशिया पैसिफिक प्रीमियर की मेजबानी के बारे में बोलते हुए, अमेज़न स्टूडियो के सीओओ, अल्बर्ट चेंग ने कहा, “हमने भारत में शानदार कस्टूमर स्वीकार किए हैं और देश ने दुनिया भर में सबसे अधिक नए कस्टूमर्स को देखा है जिन्होंने पिछले साल प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग शुरू की थी। यह दुनिया भर में प्राइम वीडियो के लिए सबसे तेजी से बढ़ते और सबसे अधिक जुड़ाव वाले स्थानों में से एक है, यह सब लॉन्च के केवल 5 सालों के भीतर हुआ है। भारतीय मूल के अब विश्व स्तर पर भी बड़े पैमाने पर प्रशंसक हैं क्योंकि भारतीय ओरिजिनल सीरीज के हर पांच दर्शकों में से एक भारत के बाहर से है, और भारत में प्रोडक्शन और विकास के विभिन्न चरणों में 70 से अधिक शो के साथ यू.एस. के बाहर लोकल ओरिजिनल्स का सबसे बड़ा स्लेट है।  मुंबई को लॉस एंजिल्स और लंदन के साथ-साथ विश्व स्तर पर मनोरंजन की राजधानियों में से एक के रूप में मान्यता हासिल है। इसने हमारे लिए अपने पहले एशिया-पैसिफिक प्रीमियर की मेजबानी करना एक स्पष्ट विकल्प बना दिया। ”

प्राइम वीडियो इंडिया के कंट्री हेड गौरव गांधी ने कहा, "टॉलिकिन मॉडर्न फैंटेसी के ओरिजनेटर हैं। उनकी कहानियां टाइमलेस और रिलेटेबल दोनों होती हैं। वे आज भी लोगों को प्रेरित करते हैं और अपनी कल्पना को प्रज्वलित करते हैं। इसलिए लोग बार-बार उनके पास लौटते रहते हैं। और इस सीरीज के साथ, हम एक ऐसी एपिक दुनिया का निर्माण कर रहे हैं जिसे हमारे दर्शकों ने पहले नहीं देखा होगा। शो की महत्वाकांक्षा, यूनिवर्सल थीम हमें अपने दर्शकों की ओर से उत्साहित करती है। हमें यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि यह सीरीज 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में वैश्विक स्तर पर 30 से अधिक भाषाओं में रिलीज होगी और भारत में ग्राहक इसे हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में देख सकेंगे।”

इस एपिक वर्ल्ड के लिए अपने प्यार के बारे में बोलते हुए, हमारी पसंदीदा भारतीय अभिनेत्री तमन्ना भाटिया ने कहा, "लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर में एक सिनेमाई अपील है जो अपने आप में खास है। मैं बार-बार इसे देखती हूं और फिर भी यह बहुत ताजा लगती है। यह वास्तव में अपने सबसे अच्छे रूप में विजुअल स्टोरीटेलिंग है। चाहे जो भी किताब या स्क्रीन अडैप्टेशन को बनाया गया हो, यह इतना मनोरंजक और लुभावना है कि यह आपको दूसरी दुनिया में ले जाता है। द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर के बारे में मुझे जो सबसे आकर्षक चीज लगती है।”

वहीं इस एपिक दुनिया के एक सच्चे प्रशंसक के रूप में बोलते हुए, मेगास्टार ऋतिक रोशन ने कहा, “एक दर्शक के रूप में, मैं इस असाधारण दृश्य को शक्तिशाली कंटेंट से मिलते हुए देखने का इंतजार कर रहा हूं।मैं उत्साहित हूं कि मैं 2 सितंबर, 2022 को प्राइम वीडियो पर मिडल-अर्थ के दूसरे युग को देख पाऊंगा। मेरे और द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स के बीच एक छोटा सा संबंध है जिसके बारे में बहुत से लोग नहीं जानते हैं। पूरी ट्राइलॉजी को देखने के बाद मेरे पिता ने मुझे फोन किया। हम इस दुनिया से इतने प्रेरित थे कि मेरे पिता को लगा कि हम उस चीज़ पर निर्माण कर सकते हैं जो हमने पहले ही बना ली है। तो, हमने कोई मिल गया लिया और उसी के माध्यम से कृष का जन्म हुआ। इसलिए, यह लेखक और द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स के लिए मेरा थोड़ा सा धन्यवाद है।"


शोरुनर जे डी पायने ने कहा, "मैं पीटर जैक्सन फिल्म देखकर टॉल्किन में आया था। मैं अपने 20 के दशक में था और वे उन कुछ फिल्मों में से एक थीं जो वास्तव में मेरे दिल में उतर गईं। जिस तरह से उन फिल्मों को बनाया गया, उसने मुझे एक गहरी डुबकी लगाने और सभी किताबें पढ़ने के लिए मजबूर किया और मैं इसमें सुपर हो गया। अब इन किताबों ने मेरे जीवन के ताने-बाने में खुद को बुना है, शायद ही कोई दिन ऐसा जाता है जब मैं इसका जिक्र नहीं करता। अगर मेरे जीवन में कुछ हो रहा है, तो मैं कहूंगा कि मुझे ऐसा लग रहा है कि फ्रोडो अंगूठी ले जा रहा है, आप जानते हैं? शादी हो या अंत्येष्टि, मैं इन उद्धरणों को स्तुति और भाषणों में बुनता हूं! तो, टॉल्किन अब मेरी आत्मा का एक हिस्सा है।”

द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर के श्रोता जे.डी. पायने ने कहा, “कलाकारों के बारे में बात करते हुए, “पैट्रिक और मुझे पता था कि हमें सही कास्टिंग करनी है क्योंकि हम एक अद्भुत कहानी बता रहे हैं। यह टॉल्किन की द्वितीय युग की अनकही कहानी है। तो, हम बता रहे हैं पावर ऑफ द रिंग्स की फोर्जिंग की कहानी। हमारी कास्टिंग के लिए हमारे पास दो मानदंड थे: न केवल इन अभिनेताओं को महान कलाकार होने की आवश्यकता थी, बल्कि उनमें मिडल-अर्थ  का भी होना आवश्यक था। जब आप उन्हें देखते हैं, तो आपको यह महसूस करने की आवश्यकता होती है कि वे वास्तव में मिडल-अर्थ से हमारी दुनिया में पहुंचे थे। एक साल से अधिक समय तक, हमने हर एक भूमिका के लिए सैकड़ों लोगों का ऑडिशन लिया औरइस तरह से 22 को पाया!”।

सीरीज में ब्रोंविन की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री नाज़नीन बोनियादी ने कहा, “मेरा चरित्र एक मरहम लगाने वाला, एक विद्रोही किशोर बेटे की एकल माँ है। मैं एक साउथलैंडर की भूमिका निभा रही हूं, जिसके पूर्वजों ने अच्छाई पर बुराई को चुना। वह इसे भुनाने की कोशिश कर रही है। मुझे उसके बारे में जो पसंद है वह यह है कि वह बहुत लचीली, मजबूत और ध्यान रखने वाली माँ है। लेकिन साथ ही, अपने लोगों को छुड़ाने और उन्हें मुक्त करने का उनका दृढ़ संकल्प मेरे साथ एक ऐसे व्यक्ति के रूप में प्रतिध्वनित होता है, जो मेरे देश, ईरान में कुछ समय के लिए एक कार्यकर्ता के रूप में रहा है। दुनिया के कई स्थानों पर महिलाएं लोकतंत्र, स्वतंत्रता और मानवाधिकारों में सबसे आगे रही हैं, इसलिए मैंने अपनी प्रेरणा यहीं से ली है।”

थियो की भूमिका निभाने वाले अभिनेता टायरो मुहाफिदीन ने कहा है, “पूरी कास्ट ने सपोर्ट किया है और मुझे अपने विंग में लिया है। विशेष रूप से नाज़नीन। मैं बहुत ही नर्वस था। मैं जेडी पायने, वेन चे यिप और चार्लोट ब्रैंडस्ट्रॉम से अभिभूत था। जिन लोगों के साथ मैंने काम किया, उन्होंने मुझे इतना सहज बनाया जो असल में महत्वपूर्ण था। मैं इन सभी खूबसूरत लोगों के सामने पर्थ से मुंबई गया था जो मेरे लिए असल में कमाल का है!”

भारत की अपनी यात्रा और अपने चरित्र पर बोलते हुए, अभिनेता लॉयड ओवेन्स ने कहा, "भारत में वापस आना वाकई अच्छा है, मुझे यहां काम करने का एक खूबसूरत अनुभव था। मेरा किरदार एक समुद्री कप्तान का है और दुख से निपटने की कोशिश कर रहा है। वह एक महान चरित्र है, एक नायक है और अंत में अपने अंतिम आत्म-बलिदान के कारण लॉर्ड ऑफ द रिंग्स के प्रशंसकों के लिए बहुत खास है। मेरे चरित्र का शिखर हालांकि एक वफादार पक्ष है जिसे स्वतंत्रता की जरुरत है। मुखिया अपने परिवार को सुरक्षित रखने की कोशिश कर रहा है; दिल आजादी पाने की कोशिश कर रहा है। मैं यहां आकर असल में बहुत उत्साहित और सौभाग्यशाली हूं।

एलेंडिल का किरदार निभाने वाले अभिनेता लॉयड ओवेन्स ने कहा, "मेरा अनुभव वास्तव में असाधारण था। हमने नुमेनोर की राजधानी बनाई, जिसे बनने में छह महीने लगे। हर विभाग में कौशल और प्रतिभा की मात्रा बहुत बड़ी है: उन्होंने शहर को जमीन से ऊपर के परिदृश्य के बदलते चरण के साथ बनाया है। जद के साथ, मैंने न्यूमेनोर का भूगोल देखा और बहुत उत्साहित था।" 

सीरीज में मैरीगोल्ड ब्रांडीफुट की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री सारा ज़्वांगोबानी ने कहा, “फंतासी के प्रशंसक के रूप में शो में काम करना एक अविश्वसनीय अनुभव था। अन्यथा भी, यह एक पूर्ण स्वप्निल कार्य है। मैं इस शानदार कास्ट के साथ भारत में आकर बहुत खुश हूं। फंतासी के प्रेमी के रूप में, यह मेरे करियर की सर्वश्रेष्ठ भूमिकाओं में से एक रही है।” 

प्राइम वीडियो 2 सितंबर को द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर के दो एपिसोड जारी करेगा, इसके बाद अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में साप्ताहिक रिलीज होगी जो 14 अक्टूबर को समाप्त होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Related News

Recommended News