The Kashmir Files के डायरेक्टर को मिल रही जान से मारने की धमकियां, सामने आई वजह

2/19/2022 1:10:45 PM

नई दिल्ली। फिल्म निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री को उनकी बहुप्रतीक्षित और बहुचर्चित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की रिलीज़ को रोकने के लिए जान से मारने की धमकी और कॉल मिल रहे हैं। और अब, निर्देशक ने अपना ट्विटर अकाउंट डिएक्टिवेट कर दिया है। जो लोग विवेक द्वारा ऐसा करने के फैसले के बारे में सोच रहे हैं, उनके लिए फिल्म निर्माता ने एक खुला पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने उस कठिन वक़्त की व्याख्या की है जिससे वह गुजरे हैं और साथ ही दर्शकों, मीडिया और उद्योग को जानने के लिए इसे अपने सोशल मीडिया पर साझा किया है। "बहुत सारे लोग सोच रहे हैं कि क्या मेरा ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। नहीं, ऐसा नहीं किया गया है। मैंने इसे डिएक्टिवेट कर दिया है। यहाँ जाने क्यों:

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vivek Ranjan Agnihotri (@vivekagnihotri)

 

जब से मैंने #TheKashmirFiles का कैंपेन शुरू किया है, ट्विटर शैडो ने मुझ पर बैन लगा दिया है। मेरे फॉलोअर्स में भारी गिरावट आई और मेरे ज्यादातर फॉलोअर्स मेरे किसी भी ट्वीट को नहीं देख पाए। उसके अलावा, मेरा डीएम अश्लील और धमकी भरे संदेशों से भरा हुआ था (आप जानते हैं कौन)। ऐसा नहीं है कि मैं ऐसे एलिमेंट्स को संभाल नहीं सकता, लेकिन ऐसा लग रहा था कि कई पाकिस्तानी और चाइनीज बॉटस थे। आप कितने भी सख्त क्यों न हों, अपने परिवार के लिए इतनी तीव्र घृणा और धमकियों से घिरे रहना मेंटली टेस्टिंग है। किसलिए? हमारे कश्मीरी भाइयों और बहनों के दर्द और पीड़ा पर एक ईमानदार फिल्म बनाने की वजह स? क्या इसलिए वे इस बात से खफा हैं कि सच सामने आ सकता है? सोशल मीडिया की कुरूप दुनिया ने बहुत से दुष्ट एलिमेंट्स को पॉवर दी है। और हमारी चुप्पी उन्हें सफल होने की उम्मीद देती है।  TheKashmirFiles उस चुप्पी को तोड़ती है। 

 

मैंने हमेशा भारत के दुश्मनों के खिलाफ बात की है। #The KashmirFiles अमानवीय आतंकवाद को बेनकाब करने का एक प्रयास है जिसने भारत की सबसे पवित्र भूमि शिव और सरस्वती को नष्ट कर दिया है। और अब धार्मिक आतंकवाद मुख्य भूमि भारत में पैठ बना रहा है। इसलिए वे चाहते हैं कि मेरे जैसे लोगों को चुप करा दिया जाए। मैं हमेशा उनके लिए बोलता हूं जिनकी कोई सुनता नहीं है। मैं भारत विरोधी अर्बन नक्सलियों द्वारा कई असत्य और नकली आख्यानों का पर्दाफाश करता रहा हूं। वे मुझे चुप कराना चाहते हैं। लेकिन मैं अच्छी तरह जानता हूं कि चुप्पी कश्मीर नरसंहार जैसी दुखद घटनाओं में मदद करती है। उन्हें पता होना चाहिए कि मुझे चुप नहीं कराया जा सकता। मैं अपने सभी फ़ॉलोवर्स और प्रशंसकों को उनके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। ढ़ेर सारा प्यार। 

 

भारतीय इतिहास की सबसे महत्वपूर्ण, प्रासंगिक और रिपोर्ट न की गई कहानी में से एक, 'द कश्मीर फाइल्स' को यूएसए के कई प्रतिष्ठित संस्थानों और संगठनों द्वारा 30 से अधिक पावर-पैक स्क्रीनिंग के लिए आमंत्रित किया गया था और इसे जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी। अपने टाइटल पर खरा उतरते हुए, 'द कश्मीर फाइल्स' एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यू पर आधारित है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात का दिल दहला देने वाला नरेटिव है और लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर सवाल उठाता है। 

 

विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित, इस ड्रामा में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, भाषा सुंबली और चिन्मय मंडलेकर जैसे अभिनेताओं की तारकीय भूमिका है। ज़ी स्टूडियोज़ और तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्मित, विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित व निर्देशित है और 11 मार्च, 2022 में सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Related News

Recommended News