''द कश्मीर फाइल्स'' के बाद क्या अब विवेक रंजन अग्निहोत्री बना रहे हैं ''द दिल्ली फाइल्स''? इस पोस्ट से मिली हिंट

12/11/2023 4:53:12 PM

नई दिल्ली। विवेक रंजन अग्निहोत्री यकीनन भारतीय सिनेमा के अग्रणी फिल्ममेकर हैं, जो सार्थक सिनेमा और समाज को आईना दिखाने वाला कंटेट देने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी बेहद सकारात्मक रूप से सराही गई फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' से दुनिया भर में हलचल मचा दी। फिल्म को हर तरफ से भरपूर प्यार और तारीफ मिली और फिल्म को हाल ही में प्रमुख डिजिटल प्लेटफॉर्म, डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया गया, जहां फिल्म को उन दर्शकों से सरहाना मिली जो सिनेमाघरों में इस फिल्म को नहीं देख पाए थे।

 

'द वैक्सीन वॉर' की सफलता के बाद, दर्शक विवेक रंजन अग्निहोत्री को 'द कश्मीर फाइल्स' की तरह एक और रोंगटे खड़े कर देने वाली कहानी के साथ देखने की उम्मीद कर रहे थे। ऐसे में हाल ही में उन्होंने 'द दिल्ली फाइल्स' के साथ एक और रियल लाइफ पर आधारित कहानी के आने का संकेत देकर लोगों को सरप्राइज कर दिया।

 

इस प्रोजेक्ट की ओर इशारा करते हुए विवेक रंजन अग्निहोत्री ने आर्टिकल 370 का स्लोगन बोर्ड पकड़े अनुपम खेर की तस्वीर शेयर की और ट्वीट कर दर्शकों से कहा, "हम देखेंगे… कहा था ना…. हम देखेंगे। #TheKashmirFiles सिर्फ़ एक चैप्टर था। अब #Thedelhifiles के साथ हमारे लोगों के नरसंहार की कहानी को आगे बढ़ा रहे हैं।”

गौरतलब है कि भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर के रहने वालों के लिए आर्टिकल 370 के संदर्भ में एक अनुकूल निर्णय दिया था। विवेक रंजन अग्निहोत्री के ट्वीट से उन अटकलों पर फुल स्टॉप लग गया है कि फिल्म मेकर्स 'द दिल्ली फाइल्स' के जरिए नरसंहार की कहानियों को आगे बढ़ा सकते हैं।

 

इस बीच, काम के मोर्चे पर, विवेक रंजन अग्निहोत्री ने बेंगलुरु में एक भव्य कार्यक्रम के दौरान अपनी अगली फिल्म का एलान कर लोगों को सरप्राइज किया है। इस बहुप्रतीक्षित परियोजना का टाइटल 'पर्व' है, जो एक महाकाव्य सिनेमाई यात्रा होने का वादा करती है, क्योंकि यह मशहूर लेखक एस.एल. भैरप्पा द्वारा लिखे गए आइकोनिक उपन्यास 'पर्व' पर आधारित होगी। यह फिल्म तीन-भाग वाली ब्लॉकबस्टर फ्रेंचाइजी बनने के लिए तैयार है, जो भारतीय सिनेमा के इतिहास में अपनी जगह पक्की कर लेगी।

Content Editor

Varsha Yadav