Heman की History है बड़ी अनोखी, 51 रुपये की फीस से करोड़ो दिलों की धड़कन तक एेसा रहा सफर

7/2/2018 6:23:45 PM

मुंबई: बॉलीवुड के द ही मैन कहे जाने वाले एक्टर धर्मेंद्र का पूरा नाम धरम सिंह देओल है। उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया है।

PunjabKesari

धर्मेंद्र को बचपन से ही एकिटंग का शौंक था। उन्होंने अपनी पहली फिल्म 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' (1960) से बॉलीवुड में एंट्री की। हालांकि यह फिल्‍म कुछ खास नहीं रही। इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें 51 रुपये मिले थे। 

PunjabKesari

धर्मेंद्र का बॉलीवुड करियर काफी लंबा रहा। उन्होंने अब तक 250 से अधिक फिल्‍मों में काम किया है। उन्होंने अपनी पत्नी और एक्ट्रेस हेमा मालिनी के साथ 33 फिल्‍मों में काम किया। वहीं उनकी सुपरहिट फिल्म शोले काफी हिट रही।

PunjabKesari

इस फिल्म में उनके साथ हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन भी थे, फिल्म में तीनों की एक्टिंग को लोगों ने काफी सराहा। फिल्म में धर्मेंद्र का डायलॉग कुत्तों के सामने मत नाचना बसंती काफी हिट रहा।

PunjabKesari

82 साल के धर्मेंद्र को एक्‍शन किंग के नाम से भी पुकारा जाता है। पंजाब की सिक्ख फैमिली नें पैदा हुए धर्मेंद्र को बॉलीवुड में धर्म भी बुलाया जाता है। फिल्मों में प्रवेश के पहले रेलवे में क्लर्क थे। 

PunjabKesari

बता दें कि 70 के दशक में उन्‍होंने 1979 को हेमा मालिनी के साथ शादी कर ली। वहीं उनकी दो बेटियां भी हैं एशा देओल और अहाना देओल। दोनों शादीशुदा है। हालांकि फिल्‍मों से आने से पहले ही धर्मेंद्र की पहली शादी प्रकाश कौर से हुई थी। उनकी पहली पत्‍नी से उन्‍हें सनी देओल और बॉबी देओल दो बेटे हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Neha


Recommended News

Related News