Oscars 2023: 62 साल में पहली बार हुआ ऐसा! बदल गया ऑस्कर के कारपेट का रंग, जानिए वजह

3/11/2023 1:08:57 PM

मुंबई। बात हॉलीवुड की हो या बॉलीवुड की, अवॉर्ड फंक्शन का काफी महत्व है। अवॉर्ड शो चाहे कोई भी हो उसमें रेड कारपेट का मेन रोल रहता है। हर अवॉर्ड शो में रेड कारपेट पर सेलिब्रिटी जगमगाते नजर आते हैं। इन रेड कारपेट पर चल कर सितारे अपने खास लुक और ड्रेसिंग स्टाइल का जलवा बिखेरते हैं। इसे चमक-दमक और ग्लैमर के तौर से भी देखा जाता है।

ऑस्कर अवॉर्ड को लेकर पूरी दुनिया के सितारों में काफी क्रेज देखने को मिलता है। ऐसे में ऑस्कर अवॉर्ड शो को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं। जी हां, जिस रेड कारपेट पर सेलिब्रिटी अपना जलवा बिखेरने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं, अब उस कारपेट का कलर बदल दिया गया है।

साल 1961 से शुरू हुए ऑस्कर अवॉर्ड के रेड कारपेट का कलर बदल दिया गया है। 1961 यानी 33वें ऑस्कर अवॉर्ड्स के बाद से हर साल रेड कारपेट बिछाया जाता है। ऐसे में अब 62 साल बाद यह परंपरा बदल गई है। ऑस्कर की मेजबानी करने वाली एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स ने रेड के बजाय इसके लिए इस बार ब्राइट व्हाइट कलर को चुना है। बता दें कि अवॉर्ड शो पर अंग्रेजी में 'शैम्पेन' के नाम से जाने जाने वाले इस रंग का कालीन भी बिछाया गया है।

ऑस्कर अवार्ड शो लॉस एंजेलिस में 12 मार्च को होने वाला है, जबकि भारत में समारोह 13 मार्च की सुबह से देखा जाएगा। ऑस्कर होस्ट जिमी किमेल ने हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में इस कारपेट को लॉन्च किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi


Recommended News

Related News